Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. इलेक्‍शन न्‍यूज
  4. Assembly Election Live Updates: देवबंद पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह, डोर-टू-डोर करेंगे प्रचार

Assembly Election Live Updates: देवबंद पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह, डोर-टू-डोर करेंगे प्रचार

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में सियासी दंगल जारी है। अखिलेश पहले ही बीजेपी पर चुनाव प्रचार में खलल डालने का आरोप लगा चुके हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 29, 2022 23:18 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में सियासी दंगल जारी है। अखिलेश पहले ही बीजेपी पर चुनाव प्रचार में खलल डालने का आरोप लगा चुके हैं। बीजेपी की तरफ से भी समाजवादी पार्टी को लेकर एक छवि गढ़ने का प्रयास किया जा रहा है। पंजाब में भी नया सियासी ड्रामा शुरू हो गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की NRI बहन सुमन तूर ने उनके ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं। विपक्षी दलों को इससे कांग्रेस पर निशाना साधने का एक नया मुद्दा मिल गया है। गोवा में दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भर दिया है।

Assembly Election 29 Jan

Auto Refresh
Refresh
  • 7:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आरक्षण की व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं- स्वामी प्रसाद मौर्य

    स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि 54 प्रतिशत वाला पिछड़ा वर्ग क्या हिंदू नहीं है? हिंदू क्या सिर्फ सीएम की जाती के लोग हैं? कुछ लोग मलाई खाने के लिए ऊंची जाति में पैदा हुए। संविधान की व्यवस्था को भी चट कर जाना चाहते हैं। आरक्षण की व्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और नारा देते हैं सबका साथ, सबका विकास। अशफाक उल्ला खां ने देश के लिए फांसी को चूमा। वीर अब्दुल हमीद ने पाकिस्तान के दर्जनों टैंक को तोड़ा, ऐसे लोगों की संतानों पर आज उंगली उठा रहे।

  • 7:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    BJP वाले ना 80 के हैं ना 20 के हैं- स्वामी प्रसाद मौर्य

    इंडिया टीवी के चुनाव मंच 2022 (Chunav Manch 2022) कार्यक्रम में हाल ही में सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने कहा कि सही मायने में BJP वाले ना 80 के हैं ना 20 के हैं। 80:20 तो बंटवारा है, 80:20 तो समाज को बांटता है और राष्ट्र को भी बांटता है। BJP दलितों के आरक्षण को अजगर की तरह निगल गई।

  • 5:12 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सरकार के दबाव में चुनाव आयोग व प्रशासन- प्रियंका गांधी वाड्रा

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि 'भाजपा नेता भीड़ के साथ कैंपेन करें, नफरत भरी बातें करें। प्रशासन का कोई एक्शन नहीं। लेकिन कांग्रेस पार्टी को आज प्रयागराज में युवा घोषणापत्र जारी करने से रोका गया। सरकार के दबाव में चुनाव आयोग व प्रशासन युवाओं के एजेंडे को दबाने और लोकतंत्र को कुचलने में लगा हुआ है। निष्पक्षता?'

  • 4:55 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जो कहते थे कि राम का कोई अस्तित्व नहीं है, आज वो मंदिर-मंदिर जाकर भगवान से गुहार लगा रहे हैं- स्मृति ईरानी

    मेरठ में प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को कहा कि जो कहते थे कि राम का कोई अस्तित्व नहीं है, आज वो मंदिर-मंदिर जाकर भगवान से गुहार लगा रहे हैं कि हे प्रभु जनता से कहो कि हमारी थोड़ी सुन ले।

  • 4:54 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब: CM चन्नी ने मोरिंडा में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया

    पंजाब: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मोरिंडा में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया।

  • 4:52 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    माफिया या तो उत्तर प्रदेश छोड़ गया है या जेल में है या अखिलेश की प्रत्याशी सूची में है- अमित शाह

    सहारनपुर देहात में ग्राम कोटा में गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि आपने दो तिहाई बहुमत दिया, BJP ने योगी जी को CM बनाया और पलायन कराने वाला माफिया आज उत्तर प्रदेश से पलायन कर गया। माफिया या तो उत्तर प्रदेश छोड़ गया है या जेल में है या अखिलेश की प्रत्याशी सूची में है।

  • 4:51 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पंजाब चुनाव: सिद्धू ने अमृतसर पूर्व से नामांकन पत्र दाखिल किया

    कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को अमृतसर पूर्व से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को सिर्फ इसी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की चुनौती दी। अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र के साथ ही शिअद नेता मजीठिया मजीठा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं, जो वर्तमान में उनके पास है। अ

  • 10:55 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    केशव प्रसाद मौर्य ने साधा अखिलेश पर निशाना

    केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा, सपा अध्यक्ष को न कोरोना का टीका पसंद है और न माथे पर टीका पसंद है।

  • 10:27 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    अब्दुल्लाह आज़म खान साधा बीजेपी पर निशाना

    अब्दुल्लाह आज़म खान ने कहा, 'आपके साथ अधिकारी हैं, पुलिस है, दो सरकारें हैं। मुझे तो अपने साथ चल रहे पुलिसकर्मियों पर भी विश्वास नहीं है, वह मुझे शूट कर सकते हैं। वह लोग मेरी सुरक्षा के लिए नहीं बल्कि मेरे ऊपर नज़र रखने के लिए लगाए गए हैं।'

  • 10:17 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    अखिलेश ने बीजेपी पर लगाया गंभीर आरोप

    अखिलेश यादव ने बीजेपी पर चॉपर रोकने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से इस मामले पर संज्ञान लेने की अपील भी की है।

  • 8:01 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    सीएम भूपेश बघेल ने किया चुनाव प्रचार

    आगरा से कांग्रेस प्रत्याशी के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने किया डोर-टू-डोर कैंपेन। बघेल ने कहा, महंगाई और बेरोजगारी से लोग आज़ादी चाहते हैं।

  • 7:44 AM (IST) Posted by Puneet Saini

    अमित शाह पहुंचेंगे देवबंद

    देश के गृह मंत्री अमित शाह बीजेपी के प्रचार अभियान को तेज़ कर रहे हैं। आज वह मुजफ्फरनगर और देवबंद पहुंचेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें लोकसभा चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement