Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. क्या यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी? जानें; 23 अगस्त से शुरू हैं एग्जाम

क्या यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी? जानें; 23 अगस्त से शुरू हैं एग्जाम

UP Police Recruitment: अगर आपने भी यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल हो होंगे तो ये खबर आपके लिए ही है। निगेटिव मार्किंग होगी या नहीं, यह एक ऐसा सवाल है जो किसी भी परीक्षा में हर उम्मीदवार के मन में होता ही है। तो आइए जानते हैं कि क्या यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी।

Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: August 21, 2024 18:23 IST
यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट

UP Police Recruitment: अगर आप भी यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगी। इस परीक्षा के आयोजन में अब बेहद कम समय रह गया है या यूं कहें कि केवल कुछ घंटो का समय शेष है। ऐसे में उम्मीदवार अपनी परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए होंगे। लेकिन निगेटिव मार्किंग को लेकर सवाल अधिकतर कैंडिडेट्स के मन में होता ही है फिर चाहे परीक्षा कोई भी हो। ऐसे में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी या नहीं, ये सवाल आपके मन में भी होगा ही। तो चलिए आपके इसी सवाल के जवाब को इस खबर के जरिए जानते हैं। 

UP Police Constable Exam: क्या निगेटिव मार्किंग होगी? 

जानकारी दे दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी। अब एक और सवाल आता है कि होगी तो कितने अंकों की, यानी निगेटिव मार्किंग में कितने नंबर काटे जाएंगे। तो बता दें कि हर गलत उत्तर देने पर 0.5 अंक की निगेटिव मार्किंग होती है। 

24 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 23 अगस्त से शुरू होना है। जानकारी दे दें कि 23 अगस्त दिन होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 अगस्त को ही जारी कर दिए गए हैं। UPPRPB ने 24 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए भी आज एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि इस बार परीक्षा दिवस के तीन दिन पहले ही एडमिट कार्ड जारी किए जा रहे हैं। 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए भी एडमिट कार्ड परीक्षा दिवस के तीन दिन पहले ही जारी किए जाएंगे। 

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अब ये वस्तुएं नहीं होंगी प्रतिबंधित, UPPRPB ने दी जानकारी

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर क्या फिर से हुआ लीक? सोशल मीडिया पर हो रहे ऐसे दावों की UPPRPB ने बताई सच्चाई

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement