Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. Assam Rifles में निकली भर्ती के लिए कौन कर सकता है अप्लाई, क्या है एलिजिबिलिटी? जानें

Assam Rifles में निकली भर्ती के लिए कौन कर सकता है अप्लाई, क्या है एलिजिबिलिटी? जानें

अगर आप Assam Rifles में निकली भर्ती के लिए अप्लाई करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। इस खबर के जरिए हम Assam Rifles में निकली भर्ती के लिए अप्लाई करने की एलिजिबिलिटी की जानकारी देंगे।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 29, 2024 13:53 IST
Assam Rifles में निकली भर्ती के लिए अप्लाई करने की क्या है एलिजिबिलिटी - India TV Hindi
Image Source : FILE Assam Rifles में निकली भर्ती के लिए अप्लाई करने की क्या है एलिजिबिलिटी

अगर आप Assam Rifles में निकली भर्ती के लिए अप्लाई करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। असम राइफल्स ने राइफलमैन/राइफलवुमेन पदों को भरने के लिए मेधावी खिलाड़ी भर्ती रैली 2024 के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू  हो चुकी है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट assamrifles.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अक्तूबर 2024 है।   

क्या है पात्रता मानदंड?

अब सवाल है कि इन पदों के लिए कौन अप्लाई कर सकता है या यूं कहें कि क्या एलिजिबिलिटी है? तो बता दें कि जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन पास होना चाहिए। आयु सीमा 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों के पास उनके सभी खेल और शिक्षा प्रमाणपत्र होने चाहिए। संबंधित विषिय में अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार आधिकाकिरक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

क्या है चयन प्रक्रिया?

इस भर्की की चयन प्रक्रिया में उम्मीदवार का वेरिफिकेशन, प्रारंभिक दस्तावेज, शारीरिक मानक परीक्षण और फील्ड ट्रायल शामिल होंगे। संबंधित खेल अनुशासन में फील्ड ट्रायल में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को विस्तृत चिकित्सा परीक्षा, डीएमई से गुजरना होगा। 

भर्ती का पहला चरण पूरा होने में 40 से 60 दिन लग सकते हैं।

क्या है आवेदन शुल्क?

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होता है। एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क में छूट है। वहीं, सामान्य और ओबीसी श्रेणियों के लिए 100/- आवेदन शुल्क है। 

ये भी पढ़ें- IBPS RRB Clerk मुख्य परीक्षा का क्या है एग्जाम पैटर्न? एडमिट कार्ड जारी
भारत का एक ऐसा राज्य जहां नहीं है एक भी रेलवे स्टेशन, जानें 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement