Thursday, June 27, 2024
Advertisement

कब जारी होगी NEET PG 2024 की नई परीक्षा तारीख? NBEMS अध्यक्ष ने दिया अपडेट

NEET PG 2024 परीक्षा स्थगित होने के बाद इस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को नई तारीख का इंतजार है। ऐसे में ऐसी संभावना है कि NBEMS जल्द ही NEET PG 2024 परीक्षा की नई तारीख को घोषत कर देगा।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 25, 2024 18:08 IST
नीट पीजी परीक्षा की नई तारीख कब घोषित होगी- India TV Hindi
Image Source : FILE नीट पीजी परीक्षा की नई तारीख कब घोषित होगी

NEET PG 2024: नीट पीजी 2024 की परीक्षा को स्थगित किए हुए लगभग दो दिन हो गए हैं लेकिन नई तारीखों की घोषणा अभी तक नहीं हुई है। इस परीक्षा के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार नई एग्जाम डेट्स के घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) जल्द ही नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) PG 2024 परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा करेगा। हालांकि, इस बात की कोई ऑफिशियल पुष्टि नहीं हुई है कि एग्जाम के लिए फ्रेश डेट्स को किस तारीख को जारी की जाएंगी।  

NBEMS के अध्यक्ष अभिजात शेठ ने बताया कि NEET UG 2024 परीक्षा की तारीख एक सप्ताह में घोषित की जाएगी। हालांकि परीक्षा आयोजित करने की सही तारीख का अभी भी इंतजार है। उन्होंने यह भी कहा कि SOP और प्रोटोकॉल की जल्द से जल्द समीक्षा की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी नजर बनाए रखें।

पहले 23 जून को होना था एग्जाम 

बता दें कि इससे पहले, राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) PG 2024 परीक्षा 23 जून को आयोजित की जानी थी, लेकिन हाल ही में प्रतियोगी परीक्षाओं में अनियमितताओं के आरोपों के बीच एहतियातन इसे स्थगित कर दिया गया था। हाल ही में, स्वास्थ्य मंत्रालय और NBEMS के शीर्ष अधिकारियों ने NEET PG परीक्षा प्रक्रिया की समीक्षा की। सूत्रों ने बताया कि परीक्षा संचालन प्रणाली की 'मज़बूती' की जांच के लिए एक बैठक आयोजित की गई थी और एग्जाम सेंटर्स की उपलब्धता के आधार पर नई तारीख की घोषणा की जाएगी। 

इसके अलावा, सोशल मीडिया मैसेज और धोखेबाजों के खिलाफ जारी की गई एडवाइजरी को लेकर उन्होंने कहा, 'यह सुरक्षा के लिए था; इसीलिए हमने परीक्षा से पहले SOP जारी किए, यह सब धारणा है, सोशल मीडिया इन दिनों इतना व्यापक है कि कभी-कभी यह छात्रों को गलत संदेश देता है और हम चाहते हैं कि छात्र सही रास्ते पर रहें।'

ये भी पढ़ें- SSC CGL 2024 के लिए अप्लाई करने की क्या योग्यता है? 17 हजार से ज्यादा है वैकेंसी

आखिर सोनाक्षी सिन्हा कितनी पढ़ी लिखी हैं?
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement