Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. BPSC TRE 3.0 आंसर-की के खिलाफ कब से कर सकेंगे ऑब्जेक्शन? जानें डिटेल

BPSC TRE 3.0 आंसर-की के खिलाफ कब से कर सकेंगे ऑब्जेक्शन? जानें डिटेल

BPSC TRE 3.0 Answer Key:अगर आप भी बीपीएससी 3.0 परीक्षा की आंसर-की के खिलाफ ऑब्जेक्शन करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। बीपीएससी 3.0 परीक्षा की आंसर-की के खिलाफ ऑब्जेक्शन कब से कर सकेंगे, आज इस खबर के जरिए हम यही जानेंगे।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 07, 2024 18:56 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

BPSC TRE 3.0 Answer Key: जो उम्मीदवार बीपीएससी 3.0 परीक्षा में शामिल हुए थे वे सभी के लिए एक खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वार बीते कल यानी 6 सितंबर को शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE) 3.0 के लिए अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी गई थी। अब सवाल है कि इस आंसर-की से जो कैंडिडेट्स सेटिस्फाई नहीं है वे सभी इसके खिलाफ कब से ऑब्जेक्शन कर सकेंगे। चो चलिए नीचे खबर में इस प्रश्न के उत्तर को जानते हैं। 

क्या है ऑब्जेक्शन करने की आखिरी तारीख?

जो कैंडिडेट्स बीपीएससी 3.0 परीक्षा की आंसर-की से संतुष्ट नहीं है वे सभी 9 सितंबर से ऑब्जेक्शन विंडो को जरिए आपत्ति उठा सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। जानकारी दे दें कि इसके खिलाफ ऑब्जेक्शन उठाने की आखिरी तारीख 14 सितंबर 2024 है। 

लॉगिन क्रेडेंशियल्स का करना होगा उपयोग

उम्मीदवार सहायक दस्तावेजों के साथ पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि जैसे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके BPSC TRE 3.0 उत्तर कुंजी 2024 के खिलाफ आपत्तियां उठा सकते हैं।

किसी अन्य चैनल द्वारा भेजी गई BPSC TRE 2024 उत्तर कुंजी के विरुद्ध उठाई गई आपत्तियों और समय सीमा के बाद प्राप्त आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। BPSC TRE परिणाम 2024 की घोषणा तब की जाएगी जब प्रारंभिक उत्तर कुंजी के संबंध में प्रस्तुत चुनौतियों का समाधान कर लिया जाएगा। BPSC TRE अंतिम उत्तर कुंजी 2024 परिणामों के साथ जारी की जाएगी।

पहले कर दिया था कैंसिल 

इससे पहले मार्च 2024 में BPSC ने कथित पेपर लीक के कारण शिक्षक भर्ती परीक्षा (TRE 3.0) रद्द कर दी थी। BPSC TRE 3.0 15 मार्च को दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। मूल रूप से, परीक्षा दो दिन - 15 और 16 मार्च को होनी थी। 15 मार्च की परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जानी थी - पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे के बीच। 16 मार्च को परीक्षा एक ही शिफ्ट में होनी थी - दोपहर 12 से 2:30 बजे तक। हालाँकि, 16 मार्च की परीक्षा "अपरिहार्य" परिस्थितियों के कारण रद्द कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें- UP Police कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में कैसे होगी मार्किंग? समझें यहां पूरी अंकन योजना

एक CISF कांस्टेबल की कितनी होती है सैलरी?
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement