Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. RRB टेक्नीशियन भर्ती के आवेदन में क्या कर सकते हैं बदलाव, करेक्शन विंडो की लास्ट डेट करीब

RRB टेक्नीशियन भर्ती के आवेदन में क्या कर सकते हैं बदलाव, करेक्शन विंडो की लास्ट डेट करीब

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने टेक्निशियन भर्ती 2024 के आवेदन में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो चल रही है। जो भी कैंडडिट्स अपने आवेदन में बदलाव करना चाहते हैं वे सभी ऐसा जल्द जल्द कर दें।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 19, 2024 17:56 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

जो उम्मीदवार RRB टेक्नीशियन भर्ती के आवेदन पत्र में बदलाव करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर जाकर सबमिट किए गए फॉर्म को संपादित कर सकते हैं। इस भर्ती के आवेदन में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो चल रही है, जो 17 अक्टूबर, 2024 को खोली गई थी और उम्मीदवारों के लिए 21 अक्टूबर, 2024 तक बदलाव करने के लिए खुली रहेगी। जो उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में बदलाव करना चाहते हैं, वे इस समयावधि के भीतर ऐसा कर सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके आवेदन में क्या-क्या करेक्शन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि आरआरबी तकनीशियन भर्ती 2024 संगठन में 14,298 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है।

बता दें कि आरआरबी ने भर्ती अभियान में और रिक्तियों को जोड़ने के बाद 2 अक्टूबर, 2024 को तकनीशियन पदों के लिए आवेदन विंडो फिर से खोल दी थी। जो उम्मीदवार पहले भर्ती अभियान के लिए आवेदन नहीं कर सके थे, उन्हें अपने फॉर्म जमा करने का एक और मौका मिला था।

क्या कर सकते हैं सुधार 

आवेदन सुधार विंडो के दौरान, नए उम्मीदवार अधिसूचना में निर्धारित शर्तों के अनुसार अपने फॉर्म को संपादित कर सकते हैं और मौजूदा उम्मीदवारों को अपने विवरण को संपादित करने की अनुमति होगी। इस अवधि में शैक्षिक योग्यता, क्षेत्र और पद वरीयता, फोटो और हस्ताक्षर में बदलाव किए जा सकते हैं।

कितना देना होगा शुल्क?

इसके आवेदन में सुधार करने के लिए उम्मीदवारों को शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों को प्रत्येक संशोधन के लिए 250 का शुल्क अदा कर सकते हैं और आधिकारिक वेबसाइट पर अपने संशोधन जमा कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया से संबंधित किसी भी सहायता के लिए, उम्मीदवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच RRB हेल्पडेस्क नंबर - 9592011188 और 01725653333 पर संपर्क कर सकते हैं। वे rrb.help@csc.gov.in पर ईमेल भी कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अधि अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

ये भी पढ़ें-  

भारत का सबसे कम पढ़ा लिखा जिला कौन सा है?

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement