Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

खुशखबरी! रेलवे में ALP भर्ती के लिए बढ़ी वैकेंसी, अब इतने पदों पर होगी रिक्रूटमेंट

रेलवे में ALP भर्ती के आवेदकों के लिए एक शानदार खबर है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती में पदों की संख्या को बढ़ा दिया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 19, 2024 20:43 IST
रेलवे में ALP भर्ती के लिए बढ़ी वैकेंसी- India TV Hindi
Image Source : FILE रेलवे में ALP भर्ती के लिए बढ़ी वैकेंसी

रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी है। रेलवे भर्ती बोर्ड यानी RRB ने सहायक लोको पायलट भर्ती में वैकेंसी बढ़ा दी है। रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने बुधवार को घोषणा की कि सहायक लोको पायलट (CEN 01/2024 के तहत RRB ALP भर्ती) के लिए चल रही भर्ती अभियान के लिए रिक्तियों की संख्या तीन गुना से अधिक बढ़ा दी गई है। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस को चेक कर सकते हैं। 

अब कितने पदों पर होगी भर्ती 

RRB चंडीगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट - rrbcdg.gov.in पर प्रदर्शित एक नोटिस में कहा गया है कि भर्ती अभियान, जो मूल रूप से 5696 रिक्तियों के लिए प्रस्तावित था, अब 18799 रिक्तियों के लिए आयोजित किया जाएगा। आरआरबी ने कहा कि यह निर्णय क्षेत्रीय रेलवे से प्राप्त अतिरिक्त मांग को देखते हुए लिया गया है। इसमें कहा गया है, "आरआरबी द्वारा समुदायवार रिक्तियों के विवरण को दर्शाने वाला आवश्यक नोटिस बाद में वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जाएगा।"

नोटिस के लिए डायरेक्ट लिंक- rrbcdg.gov.in/uploads/202401/CEN012024%20Vacancy%20Enhancement.pdf

RRB ALP Recruitment 2024: अभ्यर्थियों को विकल्प संशोधित करने की अनुमति होगी

बोर्ड ने बताया कि जिन उम्मीदवारों ने भर्ती प्रक्रिया के लिए पहले ही आवेदन कर दिया है, उन्हें आगे की जानकारी प्रकाशित होने के बाद अपने विकल्पों को संशोधित करने का अवसर दिया जाएगा। बोर्ड ने उन्हें आगे की जानकारी के लिए अपने संबंधित आरआरबी की वेबसाइट पर जाते रहने को कहा है।

रेलवे में सहायक लोको पायलट पदों पर भर्ती के लिए 20 जनवरी 2024 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी जो 19 फरवरी 2024 तक चली थी। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार के लिए एजुकेशल क्वालिफिकेशन 10वीं पास एवं आईटीआई या 10वीं एवं संबंधित ट्रेड में तीन वर्ष इंजीनियरिंग डिप्लोमा थी। बता दें कि रेलवे की असिस्टेंट लोको पायलट भर्ती परीक्षा जून से अगस्त के बीच प्रस्तावित है। अधिका जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- Train के आखिरी कोच पर क्यों बना होता है X निशान?

CAT 2024 परीक्षा के लिए कब जारी होगी नोटिफिकेशन? अप्लाई करने की क्या होती है मिनिमम एलिजिबिलिटी, जानें
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement