Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. UP Police Constable Exam 2024: एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करने के लिए ये रहा डायरेक्ट लिंक

UP Police Constable Exam 2024: एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करने के लिए ये रहा डायरेक्ट लिंक

UP Police Constable Exam 2024: जिन उम्मीदवारों ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया है और परीक्षा में शामिल होंगे उन सभी के लिए एक खबर है। 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया गया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: August 20, 2024 16:46 IST
यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र का इंतजार खत्म हो गया। 23 अगस्त को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को आज यानी 20 अगस्त को जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। 

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा। 

कहां से करें एडमिट कार्ड डाउनलोड?

एडमिट कार्ड डाउनलोज करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अपने ऑफिशियल 'एक्स' हैंडल पर एक पोस्ट में लिंक भी शेयर किया है। बोर्ड ने 'X' पर एक पोस्ट में कहा, "कॉन्स्टेबल सिविल पुलिस 2023 के पदों पर सीधी भर्ती के लिए दिनांक 23/08/2024 को परीक्षा के पहले दिन उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक - https://ctcp24.com/uppbpbcst23/index.aspx"

कैसे करें चेक व डाउनलोड 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
  • फिर होम पेज पर उपलब्ध कैंडिडेट लॉगिन पर क्लिक करें। 
  • फिर  लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें। 
  • इतना करते ही आपका एडमिट कार्ड प्रदर्शित होगा।
  • इसके बाद एडमिट कार्ड की जांच करें और पेज डाउनलोड करें।
  • आखिरी में आगे की ज़रूरत के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

बता दे कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को दो पालियों में आयोजित की जाएगी - सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक। बोर्ड द्वारा परीक्षा सिटी स्लिप पहले ही जारी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर क्या फिर से हुआ लीक? सोशल मीडिया पर हो रहे ऐसे दावों की UUPPRPB ने बताई सच्चाई

अर्जुन पासी हत्याकांड: यूपी में क्यों मच रहा राजनीतिक बवाल? समझिए क्या है ये पूरा मामला
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement