Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में लगाने जा रहे थे सेंध, महिला सिपाही समेत 2 गिरफ्तार

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में लगाने जा रहे थे सेंध, महिला सिपाही समेत 2 गिरफ्तार

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में नकल कराने के लिए कई छात्रों से पैसे लेने वाली महिला सिपाही व एक सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 23, 2024 14:27 IST
आरोपी सिपाही पिंकी सोनकर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी सिपाही पिंकी सोनकर

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा आज से शुरू हुई। आज पहली पाली में करीबन 1,174 केंद्रों पर परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही कि एक महिला सिपाही व उसका एक सहयोगी परीक्षा में सेंध लगाने के फिराक में थे, यूपी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए महिला सिपाही पिंकी सोनकर को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसके सहयोगी देवप्रताप को भी दबोच लिया है।

5 एडमिट कार्ड बरामद

महिला सिपाही पिंकी सोनकर व उसका सहयोगी देवप्रताप सिंह ने पुलिस परीक्षा पास कराने का झांसा देकर कई लोगों से धनउगाही किया था। यूपी पुलिस ने महिला सिपाही के मोबाइल से 5 एडमिट कार्ड बरामद किए हैं। आरोपी देवप्रताप दिल्ली का रहना वाला है, जबकि पिंकी सोनकर बांसगांव थाना के वार्ड नंबर-2 की रहने वाली है। इस समय पिंकी सोनकर की तैनाती श्रावस्ती जिले में है।

बीती रात को ही हिरासत में लिया गया

बांसगांव पुलिस और एसटीएफ ने संदिग्धों को कल रात में ही हिरासत में लिया था, पूछताछ में आरोपी महिला कांस्टेबल और उसके सहयोगी ने धनउगाही की बात कबूली है जिसके बाद बांसगांव पुलिस ने केस दर्ज किया और जांच में जुट गई है।

(इनपुट- राज श्रीवास्तव)

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement