Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. यूपी के इस जिले में 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद कर दिए गए स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

यूपी के इस जिले में 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद कर दिए गए स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

यूपी समेत देश में कावंड यात्रा की शुरुआत तो 22 जुलाई से हो चुकी है। इसी को देखते हुए मुजफ्फरनगर प्रशासन ने 26 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी बोर्डों के स्कूल कॉलेज बंद कर दिए हैं।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: July 24, 2024 18:32 IST
School Closed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO School Closed

सावन का महीना चल रहा है, 22 जुलाई से शिवभक्त कांवड़ लेकर चल रहे हैं। इस बीच यूपी पुलिस प्रशासन ने तगड़ा इंतजाम कर रखा है। इस बीच खबर आ रही है कि जहां पर पोस्टर नेमप्लेट की शुरुआत हुई थी, वहां अब स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। जिले का नाम तो आप समझ ही गए होंगे, जी हम बात कर रहे मुजफ्फरपुरनगर की। यहां कांवड़ यात्रा को लेकर एतिहातन स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। शिवभक्त अब कावंड लिए जिले में एंट्री कर रहे हैं।

Related Stories

जारी किया गया नोटिस

डीआईओएस ने नोटिस जारी कर अवकाश की घोषणा की है। नोटिस में सभी बोर्डों चाहे वो प्राइमरी, हायर सेकेंडरी स्कूल हो, सीबीएसई हो, यूपी बोर्ड या फिर ICSC सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों और मदरसा बोर्ड संचालकों को 26 जुलाई से 2 अगस्त तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया है। डीआईओएस की ओर से सभी प्रधानाचार्यों और मदरसा बोर्ड संचालकों को यह आदेश पालन करने का कड़ा निर्देश दिया गया है। साथ ही आदेश न मानने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

इस कारण लिया फैसला

जानकारी के मुताबिक, कांवड़ियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले में रूट डायवर्जन प्लान शुरू कर दिया गया है। शहरों में भी धीरे-धीरे आवागमन के ज्यादातर रास्ते बंद किए जा रहे हैं। कांवड़ियों की संख्या धीरे-धीरे लगातार बढ़ रहा है। इसी कारण डीआईओएस राजेश कुमार श्रीवास्तव ने डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी के आदेश पर जिले के सभी प्राइमरी, अपर प्राइमरी, सेंकेंडरी, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त एवं मदरसा बोर्ड और डिग्री कॉलेज एवं टेक्निकल संस्थानों में 26 जुलाई से 2 अगस्त तक छुट्टी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:

रिटायर अग्निवीरों को BSF, CISF, SSB और RPF की नौकरी में मिलेगा 10 प्रतिशत का रिजर्वेशन, गृह मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement