Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. SSC CHSL 2024 की बदली परीक्षा तारीखें, अब इन डेट्स पर होंगे एग्जाम; देखें पूरा शेड्यूल

SSC CHSL 2024 की बदली परीक्षा तारीखें, अब इन डेट्स पर होंगे एग्जाम; देखें पूरा शेड्यूल

जो उम्मीदवार SSC CHSL 2024 और सिलेक्शन पोस्ट फेज XII परीक्षा में शामिल होंगे उन सभी के लिए एक जरूरी खबर है। SSC CHSL 2024 और सिलेक्शन पोस्ट फेज XII की परीक्षा तिथियों में संशोधन किया गया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 08, 2024 11:17 IST
 SSC CHSL 2024 और सिलेक्शन पोस्ट फेज XII परीक्षा तारीखें बदलीं- India TV Hindi
Image Source : FILE SSC CHSL 2024 और सिलेक्शन पोस्ट फेज XII परीक्षा तारीखें बदलीं

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तर (CHSL) परीक्षा और सिलेक्शन पोस्ट एग्जामिनेशन फेज XII के लिए परीक्षा तिथियों में संशोधन जारी किया है। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। जो उम्मीजवार इन परीक्षाओं में शामिल होंगे वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल को चेक कर सकते हैं। 

अब कब होगी परीक्षा 

जारी किए गए नोटिस से मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तरीय परीक्षा(टियर-I) को 1, 2, 3, 4, 5, 8, 9, 10 और 11 जुलाई, 2024 को पुनर्निर्धारित किया गया है। यह परीक्षा CBE(कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम) मोड में आयोजित की जाएगी। 

वहीं, सिलेक्शन पोस्ट एग्जामिनेशन फेज XII परीक्षा 20, 21, 24, 25 और 26 जून को आयोजित होगी। यह परीक्षा भी CBE(कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम) मोड में आयोजित की जाएगी। 

'दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा, 2024 (पेपर-I) में सब-इंस्पेक्टर' का कार्यक्रम अपरिवर्तित रहेगा और यह 27 से 29 जून, 2024 तक आयोजित किया जाएगा।

SSC CHSL 2024: कितनी वैकेंसी 

इस बार एसएससी सीएचएसएल परीक्षा के माध्यम से लगभग 3,712 रिक्तियां भरी जाएंगी।

एडमिट कार्ड 

अब जब टियर 1 की परीक्षा तिथियों की पुष्टि हो गई है तो ऐसे में आयोग द्वारा हॉल टिकट या एडमिट कार्ड  जल्द जारी करने की उम्मीद है। एसएससी सीएचएसएल टियर 1 एडमिट कार्ड परीक्षा से पहले ssc.gov.in पर होस्ट किए जाएंगे। एडमिट कार्ड पर, उम्मीदवारों को पेपर टाइमिंग, परीक्षा केंद्र का विवरण और अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों के साथ उनकी परीक्षाओं की सही तारीख पता चल जाएगी।

अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षाओं के संबंध में नवीनतम जानकारी और विस्तृत निर्देशों के लिए नियमित रूप से एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

ये भी पढ़ें- CBSE ने स्टूडेंट्स के थ्योरी और प्रैक्टिकल मार्क्स में पाया अंतर, स्कूलों को ये काम करने के लिए कहा 

JEECUP 2024 की परीक्षा है करीब, जान लें एग्जाम पैटर्न और मार्किंग स्कीम
ये हैं देश की सबसे कम उम्र की सांसद
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement