Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. कल बंद रहेंगे इस राज्य की राजधानी में स्कूल, जानें क्यों लिया प्रशासन ने अचानक यह फैसला

कल बंद रहेंगे इस राज्य की राजधानी में स्कूल, जानें क्यों लिया प्रशासन ने अचानक यह फैसला

भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने फैसला लिया है कि जनपद और नगर क्षेत्र में 23 जुलाई को सभी स्कूल और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। नगर मजिस्ट्रेट ने छुट्टी के आदेश जारी किए हैं।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: July 22, 2024 20:12 IST
School Closed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO School Closed

देश में इन दिनों मानसून की वजह से कई जगहों पर बारिश का दौर जारी है। इसी वजह से उत्तराखंड में भी बीते 24 घंटे भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल उत्तराखंड को बारिश से राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अगले 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है। इसी बीच प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है।

Related Stories

जारी किए गए छुट्टी के आदेश

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए देहरादून जिलाधिकारी ने कल 23 जुलाई मंगलवार को स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों की छुट्टी के आदेश जारी किए है। इस कारण जनपद और नगर क्षेत्र में 23 जुलाई को कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी स्कूल और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। बता दें कि उत्तराखंड के कई जिलों में बीते 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से सामान्य जनजीवन प्रभावित हो रखा है। बारिश का सबसे ज्यादा असर कुमाऊं के चंपावत और नैनीताल जनपद में देखने को मिल रहा है। इसके अलावा उधमसिंह नगर के साथ ही देहरादून में भी तेज बारिश हुई है। देहरादून के कुछ इलाके में तो बाढ़ जैसे हालात बन गए थे।

नोटिस

Image Source : INDIA TV
नोटिस

कहां-कहां होगी तेज बारिश

इसी बीच खबर आ रही है कि अगले 48 घंटे में भी तेज बारिश से राहत मिलने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे है। मौसम विभाग के अनुसार कुमाऊं मंडल के उधमसिंह नगर, चंपावत, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपद में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। वहीं, गढ़वाल मंडल के जनपद भी बारिश से प्रभावित दिखाई दे रहे हैं। खासतौर पर देहरादून के कुछ इलाकों में बीते 24 घंटे में बेहद तेज बारिश देखने को मिल रही है, जबकि आने वाले 24 घंटे में भी इसी तरह बारिश होने का अंदेशा है। इसी कारण बच्चों के हितों को देखते हुए देहरादून में जिलाधिकारी ने स्कूलों की छुट्टी के आदेश दिए है।

अलर्ट पर आपदा प्रबंधन विभाग 

इसके अलावा, मौसम विभाग ने गढ़वाल मंडल में उत्तरकाशी, टिहरी और पौड़ी जनपद में भी तेज बारिश होने की बात कही है। प्रदेश में तेज बारिश की आशंका को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग लगातार अलर्ट मोड पर है और खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा प्रबंधन विभाग की मॉनिटरिंग करते हुए अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं।

(इनपुट- जितेंद्र कुमार)

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement