Friday, July 05, 2024
Advertisement

इस राज्य में बंद किए गए स्कूल, सरकार ने जारी किए हैं आदेश

राज्य में सोमवार से ही तेज बारिश हो रही है। इस कारण सरकार ने फैसला लिया है कि बच्चों की सुरक्षा के लिए स्कूलों को बंद कर दिया जाए।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: July 02, 2024 22:38 IST
School Closed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO School Closed

इन दिनों मौसम पल-पल अपने अंदाज बदल रहा है, किसी राज्य में बेहद गर्मी है तो किसी राज्य में तेजी से बारिश हो रही है। दोनों ही हाल में आम आदमी बेहाल दिखाई दे रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि इस स्थिति को देखते हुए बच्चों के हित में सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। बता दें कि बीते दिन से मणिपुर में मूसलाधार बारिश हो रही है। मणिपुर में सोमवार से लगातार जारी बारिश की वजह से कई क्षेत्रों के बाढ़ आ गई है।

इतने दिन तक बंद रहेंगे स्कूल

ऐसे में इसकी (बाढ़) जद में आने और कुछ नदियों का जलस्तर बढ़ने के मद्देनजर राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूलों में 3 जुलाई से दो दिन के लिए बंद करने की घोषणा की है। शिक्षा निदेशालय द्वारा मंगलवार को जारी एक नोटिस में कहा गया,"नदी के बढ़ते जल स्तर और इसके कारण कई क्षेत्रों में बाढ़ आने,लगातार बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात कुछ और दिन रहने की आशंका के मद्देजनर राज्य के सभी सरकारी,प्राइवेट,सहायता प्राप्त और केंद्रीय स्कूल 3 जुलाई और 4 जुलाई को बंद रहेंगे।

इंफाल पूर्वी जिले में आई बाढ़

इस बीच इंफाल, नंबुल और इरिल नदियां खतरे के निशान के आसपास बहती दिखीं जिसे लेकर आसपास के लोगों में डर का माहौल बन गया हैं। इसके अलावा, मणिपुर घाटी की सबसे बड़ी इंफाल नदी में भी मंगलवार शाम उफान आने के बाद इंफाल पूर्वी जिले के कई इलाकों में भी बाढ़ आ गई है।

ये भी पढ़ें:

आखिर कितने नंबर की होगी GATE 2025 परीक्षा? जानें कैसा है पैटर्न और सिलेबस

नीट विवाद को लेकर सदन में गरजे पीएम मोदी, बोले-  'पेपरलीक कराने वालों को बख्शा नहीं जाएगा'

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement