Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख हुई जारी, इस माह में होंगे एग्जाम

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख हुई जारी, इस माह में होंगे एग्जाम

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख जारी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस बोर्ड यह परीक्षा अब आने वाले अगस्त माह में आयोजित करेगा।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Shailendra Tiwari Updated on: July 25, 2024 11:21 IST
यूपी पुलिस कांस्टेबल...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख हुई जारी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई तारीख जारी कर दी है। यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा का आयोजन अगस्त माह में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए योगी सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एग्जाम 23,24,25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित करने का ऐलान किया है।

पेपर लीक के बाद हुई थी परीक्षा रद्द

गौरतलब है कि इससे पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा पेपर लीक होने के बाद निरस्त कर दी गई थी। उस दौरान सीएम योगी ने कहा कि 6 माह के भीतर दोबारा परीक्षा कराई जाएगी। जिसके बाद अब योगी सरकार ने नई परीक्षा की तारीख जारी कर दिया है। यूपी पुलिस 60244 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा दिनांक 23,24,25 अगस्त एवं 30,31 अगस्त 2024 को आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है।

2 पालियों में होगी परीक्षा

बोर्ड ने आगे कहा कि यह परीक्षा निर्धारित दिन पर 2 पालियों में संपन्न होगी। साथ ही बताया गया कि करीबन 5 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे। साथ परीक्षा में अंतराल का बोर्ड ने कारण भी बताया। बोर्ड ने कहा कि जन्माष्टमी त्योहार के कारण परीक्षा में अंतराल दिया गया है। बता दें कि इस भर्ती में करीबन 48 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

ये भी पढ़ें:

यूपी के इस जिले में 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद कर दिए गए स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement