Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई डेट कब होगी जारी? खत्म हो रही योगी सरकार की मियाद

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई डेट कब होगी जारी? खत्म हो रही योगी सरकार की मियाद

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई डेट को लेकर प्रदेश के हर युवा के मन में सवाल जरूर होगा कि भर्ती की नई डेट योगी सरकार कब जारी करेगी?

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: May 29, 2024 12:03 IST
यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई डेट कब होगी जारी?- India TV Hindi
Image Source : FILE यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई डेट कब होगी जारी?

UP Police Constable New Exam Date: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई डेट का इंतजार करीब-करीब प्रदेश के हर युवा को है। यूपी पुलिस भर्ती की कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक की घटना सामने आई थी,जिसके बाद पेपर रद्द कर दी गई थी और इसके बाद सीएम योगी ने फरवरी में ऐलान किया था कि 6 माह के भीतर इसकी परीक्षा को दोबारा आयोजित कराया जाएगा। इसकी मियाद जून में खत्म हो जाएगी। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जून के आखिर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा दोबारा आयोजित की जा सकती है।

कब तक हो सकती है परीक्षा?

ऐसी जानकारी आ रही है कि लोकसभा चुनाव के रिजल्ट जारी होने के बाद एग्जाम को दोबारा आयोजित करने की तारीख बता दी जाएगी। यानी कि इसी माह के अंत तक पेपर आयोजित हो सकता है। जानकारी दे दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पिछले साल अक्टूबर में आयोजित की गई थी, पर पेपर लीक होने कारण इसे फरवरी में रद्द कर दिया गया था।

कहां मिलेगी जानकारी?

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा कब होनी है इसकी जानकारी यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड अपने आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर दी जाएगी। इसलिए इस परीक्षा से जुड़े लोगों को समय-समय पर वेबसाइट चेक करते रहना चाहिए। साथ छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि इस परीक्षा से जुड़ी किसी भी भ्रामक जानकारी से खुद को बचाना भी है। गौरतलब है कि यूपी पुलिस भर्ती में 60,244 पद निकाले गए थे। परीक्षा में करीबन 47 लाख छात्र शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें:

राज्य यूनिवर्सिटिज के इतिहास व पॉलिटिकल साइंस के किताबों में दिक्कत, राज्यपाल ने भरे मंच से किया दावा

दिल्ली यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, अब सभी कोर्सों में इन बच्चों को मिलेगा रिजर्वेशन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement