Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. RRB टेक्निशियन भर्ती के लिए आज अंतिम मौका, डिटेल जानकर 14,298 पदों के लिए करें आवेदन

RRB टेक्निशियन भर्ती के लिए आज अंतिम मौका, डिटेल जानकर 14,298 पदों के लिए करें आवेदन

RRB टेक्निशियन भर्ती में अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं तो ये मौका आपके काम का है। बता दें कि आज RRB टेक्निशियन भर्ती के लिए लास्ट डेट है।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 16, 2024 11:48 IST
RRB टेक्निशियन भर्ती- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सरकारी नौकरी

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) आज, 16 अक्टूबर को टे्क्नीशियन भर्ती 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर देगा। जो उम्मीदवार इस भर्ती में अभी तक आवेदन नहीं कर सके हैं वे आधिकारिक वेबसाइट rrbapply.gov.in पर 14,298 रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि 2 अक्टूबर को, आरआरबी ने भर्ती अभियान में और अधिक रिक्तियों को जोड़ने के बाद टेक्नीशियन पदों के लिए फिर से एप्लीकेशन विंडो को खोल दिया था। जिन उम्मीदवारों ने पहले इसके लिए आवेदन नहीं किया था, उन्हें अपने फॉर्म जमा करने का एक और मौका दिया गया था।

कौन कर सकता है करेक्शन?

अब मौजूदा उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म में कुछ डिटेल एडिट करने की अनुमति है। मौजूदा उम्मीदवारों को नई जोड़ी गई श्रेणियों और पहले से अधिसूचित श्रेणियों के लिए आवेदन करने की अनुमति है, जिन्हें उन्होंने पहले नहीं चुना था। उन्हें अपनी वरीयताओं को संशोधित करने की भी अनुमति होगी। ऐसे उम्मीदवारों को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा।

जिन अभ्यर्थियों ने पहले अपना आवेदन नहीं भरा था, जिन्होंने आवेदन तो किया था परंतु फीस का भुगतान नहीं किया था, तथा जिन्होंने कैटेगरी-1 (टेक्नीशियन ग्रेड 1) के लिए आवेदन किया था और टेक्नीशियन ग्रेड 3 के लिए आवेदन नहीं किया था, उन्हें नए अभ्यर्थी माना जाएगा। नए उम्मीदवार श्रेणी 2 से 40 के अंतर्गत सभी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

क्या कर सकते हैं एडिट 

टेक्नीशियन रिक्तियों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म सुधार विंडो 17 अक्टूबर को खुलेगी और 21 को बंद होगी। करेक्शन विंडो के दौरान, नए उम्मीदवार नोटिफिकेशन में निर्धारित शर्तों के अनुसार अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं। मौजूदा उम्मीदवारों को कुछ डिटेल एडिट करने की अनुमति होगी - क्वालिफिकेशन, जोन और पद वरीयता, फोटो और हस्ताक्षर।

किसी भी प्रकार की समस्या के लिए यहां संपर्क करें

आवेदन प्रक्रिया से संबंधित किसी भी सहायता के लिए, उम्मीदवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच RRB हेल्पडेस्क नंबर - 9592011188 और 01725653333 पर संपर्क कर सकते हैं। वे rrb.help@csc.gov.in पर ईमेल भी कर सकते हैं। टेक्नीशियन भर्ती के बारे में अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को नियमित रूप से आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

UPSSSC Recruitment 2024: यूपी में महिलाओं के लिए निकली 5 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

इस राज्य की राजधानी में अचानक बंद कर दिए गए सभी स्कूल, प्रशासन ने क्यों लिया ये फैसला?

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement