Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. SBI ने 1040 पदों पर भर्ती के लिए शुरू किए आवेदन, यहां जानें इससे जुड़ी सारी डिटेल

SBI ने 1040 पदों पर भर्ती के लिए शुरू किए आवेदन, यहां जानें इससे जुड़ी सारी डिटेल

सरकारी नौकरी की तैयारी में डूबे हुए हैं तो ये खबर आपके काम की है। SBI ने 1040 पदों पर भर्ती निकाली है, जिसके लिए आवेदन भी शुरू हो गए हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2024 17:14 IST
एसबीआई, सरकारी नौकरी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सरकारी नौकरी

सरकारी बैंक में जॉब करने का मन है तो ये मौका खास आपके लिए आया है। एसबीआई ने 1000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। ये भर्ती स्पेशल कैडर ऑफिसर पोस्ट के लिए है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट  sbi.co.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। याद रहे कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इस भर्ती अभियान के जरिए बैंक में 1040 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के  लिए आवेदन आज यानी 19 अप्रैल से शुरू हो गई है, जो 8 अगस्त तक चलेगी। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां नीच देख सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

सेंट्रल रिसर्च टीम (प्रोडक्ट लीड): 2 पद

सेंट्रल रिसर्च टीम (सपोर्ट): 2 पद
प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (टेक्नोलॉजी)- 1 पद
प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (बिजनेस)- 2 पद
रिलेशनशिप मैनेजर- 273 पद
वीपी वेल्थ- 643 पद
रिलेशनशिप मैनेजर- टीम लीड- 32 पद
रिजनल हेड- 6 पद
इंवेस्टमेंट स्पेश्लिस्ट- 30 पद
इंवेस्टमेंट ऑफिसर- 39 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

  • सेंट्रल रिसर्च टीम (प्रोडक्ट लीड) पद के लिए सरकारी यूनिवर्सिटी या फिर संस्थान या फिर CA/CFA से MBA/PGDM/PGDBM डिग्री 
  • सेंट्रल रिसर्च टीम (सपोर्ट) पद के लिए सरकारी यूनिवर्सिटी या फिर संस्थान से ग्रेजुएशन/पोस्ट ग्रेजुएशन इन कॉमर्स/फाइनेंस/इकोनॉमिक्स.मैनेजमेंट/मैथमेटिक्स/स्टैटिक्स
  • प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (टेक्नोलॉजी) पद के लिए MBA/MMS/PGDM/ME/M.Tech./BE/B.Tech./PGDBM की डिग्री
  • प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (बिजनेस) पद के लिए MBA/PGDM/PGDBM डिग्री
  • रिलेशनशिप मैनेजर, वीपी वेल्थ, रिलेशनशिप मैनेजर- टीम लीड, रिजनल हेड पदों के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री
  • इंवेस्टमेंट स्पेश्लिस्ट, इंवेस्टमेंट ऑफिसर पदों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से MBA/PGDM/PGDBM की डिग्री।

सेलेक्शन प्रोसेस

चयन शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार-सह-सीटीसी वार्ता के आधार पर होगा। साक्षात्कार 100 अंकों का होगा। साक्षात्कार में अर्हता प्राप्त करने के लिए अंक बैंक द्वारा तय किए जाएंगे।

सेलेक्शन हेतु मेरिट लिस्ट केवल इंटरव्यू में मिले नंबरों के आधार पर घटते हुए क्रम में तैयार की जाएगी। यदि एक से अधिक उम्मीदवार कट-ऑफ अंक (कट-ऑफ बिंदु पर सामान्य अंक) हासिल करते हैं, तो ऐसे अभ्यर्थियों को उनकी आयु के अनुसार घटके क्रम में मेरिट में स्थान दिया जाएगा।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क (गैर-वापसी योग्य) सामान्य/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 750/- है और एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क/सूचना शुल्क नहीं है। शुल्क का भुगतान वहां उपलब्ध भुगतान गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा। भुगतान स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के लिए लेनदेन शुल्क, यदि कोई हो, उम्मीदवारों द्वारा वहन किया जाएगा।

अन्य विवरण

उम्मीदवारों को सभी जरूरी डाक्यूमेंट (जिसमें बायोडाटा, पहचान प्रमाण, आयु प्रमाण, जाति प्रमाण पत्र, पीडब्ल्यूबीडी प्रमाण पत्र (यदि लागू हो), शैक्षिक योग्यता, अनुभव आदि) अपलोड करने होंगे, अन्यथा उनके आवेदन/उम्मीदवारी को शॉर्टलिस्टिंग/साक्षात्कार के लिए नहीं माना जाएगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

इंजीनियरिंग डिग्री वालों के लिए इंडियन आर्मी में निकली भर्ती, नहीं किया अप्लाई तो पछताओगे क्योंकि नहीं होगी लिखित परीक्षा

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement