Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. सैनिक स्कूल में निकली टीचिंग व नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती, यहां जानें कैसे करना है आवेदन

सैनिक स्कूल में निकली टीचिंग व नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती, यहां जानें कैसे करना है आवेदन

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। सैनिक स्कूल में टीचिंग व नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2024 20:24 IST
Sainik School Goalpara Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sainik School Goalpara Recruitment 2024

Sainik School Goalpara Recruitment 2024: सैनिक स्कूल में नौकरी करने का मन है तो ये खबर है तो, गोलपारा (असम) ने टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ के लिए नोटिफिकेशन जारी की है। जो भी उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र जमा करना चाहते हैं, वे 22 जुलाई से पहले आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती अभियान पीजीटी मैथ, टीजीटी अंग्रेजी, सोशल साइंस, कंप्यूटर टीचर ट्रेनर, क्राफ्ट एंड वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर, बैंड मास्टर, लैब असिस्टेंट, पीटीआई कम मैट्रन (महिला), एलडीसी, मैट्रन, वार्ड बॉय, हॉर्स राइडिंग इंस्ट्रक्टर और मेस मैनेजर के पद के लिए 13 खाली पदों की भर्ती के लिए किया जा रहा है। उम्मीदवार नीचे योग्यता, आवेदन कैसे करें और अन्य संबंधित जानकारी देख सकते हैं।

एलिजिबिलिटी क्राइट्ररिया

क्वालिफिकेशन:

पीजीटी (मैथ): विषय में मास्टर डिग्री और शिक्षा में डिग्री, ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट डिग्री में 50% अंक। या क्षेत्रीय शिक्षा महाविद्यालय, एनसीईआरटी से विषय में एमएससी एड; ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट डिग्री में 50% अंक।

टीजीटी (अंग्रेजी): विषय में ग्रेजुएट या क्षेत्रीय शिक्षा महाविद्यालय से अंग्रेजी के साथ 4 वर्षीय बीए एड।

टीजीटी (सामाजिक विज्ञान): इतिहास, राजनीति विज्ञान, अर्थशास्त्र, समाजशास्त्र और भूगोल में से दो विषयों के साथ ग्रेजुएट, ग्रेजुएट में न्यूनतम 50% अंकों के साथ। या क्षेत्रीय शिक्षा महाविद्यालय से सामाजिक विज्ञान के साथ बीएएड, ग्रेजुएट में न्यूनतम 50% अंकों के साथ।

कंप्यूटर टीचिंग/ट्रेनर: एआईसीटीई/विश्वविद्यालय द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी कंप्यूटर एससी/बीसीए/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएट या कंप्यूटर इंजीनियरिंग/आईटी में ग्रेजुएट डिग्री/03 वर्षीय डिप्लोमा।

क्राफ्ट और वर्कशॉप ट्रेनर: मैट्रिकुलेशन या समकक्ष।

बैंड मास्टर: एईसी ट्रेनिंग कॉलेज और केंद्र, पंचमढ़ी में संभावित बैंड मास्टर / बैंड मेजर/ड्रम मेजर कोर्स। या समकक्ष नौसेना/एयरफोर्स कोर्स।

नोट: उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है।

Sainik School Goalpara Recruitment 2024: आवेदन कैसे करें?

इच्छुक व्यक्ति अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र के साथ पासपोर्ट आकार की एक हालिया तस्वीर, जिसमें पूरा पता और बायोडाटा, ईमेल और संपर्क नंबर (अनिवार्य) हो, मार्कशीट, अन्य प्रमाण पत्रों की वेरीफाइड कॉपियां। साथ ही जनरल कैटेगरी के लिए 300/- रुपये और एससी/एसटी/ओबीसी श्रेणियों के लिए 200/- रुपये का डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) (वापसी योग्य नहीं) जो 'प्रधानाचार्य, सैनिक स्कूल, गोलपारा' के पक्ष में भारतीय स्टेट बैंक, मोरनई (कोड संख्या 9148) में देय हो, प्रधानाचार्य, सैनिक स्कूल गोलपारा, पोस्ट: राजापारा, जिला: गोलपारा, असम - 783133 पर पहुँचाया जाना चाहिए। उम्मीदवारों को लिफाफे के ऊपर उस पद का नाम लिखना आवश्यक है जिसके लिए वे आवेदन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

नीट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने माना कि हुई है लीक, जानें CJI ने मुद्दे पर और क्या कहा?

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement