Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. पंजाब एंड सिंध बैंक में SO पदों पर निकाली गई भर्ती, आवेदन करने से पहले यहां जानें पूरी डिटेल

पंजाब एंड सिंध बैंक में SO पदों पर निकाली गई भर्ती, आवेदन करने से पहले यहां जानें पूरी डिटेल

सरकारी बैंक में नौकरी करनी है तो ये मौका हाथ से न जानें दें। पंजाब एंड सिंध बैंक में एसओ ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। उम्मीदवार यहां इससे जुड़ी जानकारी देख सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 03, 2024 22:41 IST
Punjab and Sindh Bank Recruitment- India TV Hindi
Image Source : FILE Punjab and Sindh Bank Recruitment

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। पंजाब एंड सिंध बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक हैं वे पंजाब एंड सिंध बैंक की आधिकारिक वेबसाइट punjabandsindbank.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 213 पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 सितंबर, 2024 तक है। भर्ती से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए नोटिफिकेशन से एजुकेशनल क्वालिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आयु सीमा

SMGS IV: न्यूनतम आयु सीमा 28 और अधिकतम 40 वर्ष है।

MMGS III: न्यूनतम आयु सीमा 25 और अधिकतम 38 वर्ष है।
MMGS II: न्यूनतम आयु सीमा 25 और अधिकतम 35 वर्ष है।
JMGS I: न्यूनतम आयु सीमा 20 और अधिकतम 32 वर्ष है।

चयन प्रक्रिया

जेएमजीएस I और एमएमजीएस II में आईटी विशेषज्ञों के लिए: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पात्रता मानदंड के रूप में GATE स्कोर बताना होगा। चयन प्रक्रिया में गेट स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग और केवल एक इंटरव्यू शामिल होगा।

SMGS IV, MMGS III, MMGS II, JMGS I: चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू शामिल हैं। लिखित परीक्षा में अंग्रेजी भाषा, सामान्य जागरूकता, व्यावसायिक ज्ञान से प्रश्न शामिल होंगे। अंतिम चयन उम्मीदवारों द्वारा पूरी चयन प्रक्रिया में मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा और मेरिट रैंकिंग के अनुसार होगा।

आवेदन फीस

एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100/- + लागू टैक्स + पेमेंट गेटवे चार्ज  है और सामान्य/ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹850/- + लागू टैक्स + पेमेंट गेटवे चार्ज है। आवेदन शुल्क/सूचना शुल्क के ऑनलाइन भुगतान के लिए बैंक लेनदेन शुल्क उम्मीदवार को वहन करना होगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार पंजाब और सिंध बैंक की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

'एजुकेशन सिस्टम में रिसर्च को दिया जाए बढ़ावा', युवाओं से बात करती हुई बोलीं राष्ट्रपति मुर्मू

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement