Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. आने वाले हैं आईबीपीएस पीओ और क्लर्क के लिए नोटिफिकेशन, जानें कौन-कौन से लगेंगे डाक्यूमेंट और लेटेस्ट अपडेट

आने वाले हैं आईबीपीएस पीओ और क्लर्क के लिए नोटिफिकेशन, जानें कौन-कौन से लगेंगे डाक्यूमेंट और लेटेस्ट अपडेट

आईबीपीएस पीओ और क्लर्क परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। आईबीपीएस पीओ और क्लर्क के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होने वाले हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 03, 2024 7:39 IST
IBPS- India TV Hindi
Image Source : FILE जल्द जारी होंगे आईबीपीएस पीओ और क्लर्क के लिए नोटिफिकेशन

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) जल्द ही प्रोबेशनरी ऑफिसर (आईबीपीएस पीओ 2024) और क्लर्क (आईबीपीएस क्लर्क 2024) भर्ती और आरआरबी पीओ और आरआरबी क्लर्क नोटिफिकेश जारी करने वाला है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, आईबीपीएस पीओ, आईबीपीएस क्लर्क, आरआरबी पीओ और आरआरबी क्लर्क रिक्तियों के लिए प्रीलिम्स एग्जाम अगस्त में होने हैं। इसलिए, उम्मीद की जा रही है कि नोटिफिकेशन जल्द ही जारी हो सकती है।

जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, पदों की संख्या, एग्जाम पैटर्न और अन्य डिटेल के साथ आईबीपीएस क्लर्क और पीओ का नोटिफिकेशन देख सकेंगे।

IPBS exams 2024: परीक्षा की तारीखें

क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क और आरआरबी पीओ) में ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर स्केल I के लिए प्रारंभिक परीक्षाएं 3, 5, 10, 17 और 18 अगस्त, 2024 को होने की संभावना है। इन परीक्षाओं के लिए नोटिफिकेशन सबसे पहले जारी होने की उम्मीद है। वहीं, आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स एग्जाम संभवतः 19 और 20 अक्टूबर को निर्धारित है, और में, एग्जाम 30 नवंबर को होने की उम्मीद है। आईबीपीएस एसओ प्रीलिम्स एग्जाम 9 सितंबर और मेंस एग्जाम 14 दिसंबर को होने की उम्मीद है।

पहले जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक, आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम 24, 25 और 31 अगस्त को और मेंस एग्जाम 13 अक्टूबर को होने की उम्मीद है। वहीं,संस्थान ने कहा कि इन सभी परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन किए जाएंगे और प्रीलिम्स और मेंस एग्जाम के लिए एक ही रजिस्ट्रेशन विंडो होगी, जब भी लागू हो।

कौन-कौन से डाक्यूमेंट तैयार रखने है?

इसके साथ ही संस्थान ने आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले, उम्मीदवारों को नीचे दिए गए डाक्यूमेंट तैयार रखने की सलाह दी है।

आवेदक की फोटो – .jpeg फ़ाइल में जिसकी साइज 20 kb से 50 kb हो।

आवेदक के अंगूठा का निशान – .jpeg फ़ाइल में जिसकी साइट 20 kb से 50 kb हो।

आवेदक के सिग्नेचर – .jpeg फ़ाइल में जिसकी साइज 10 kb से 20 kb हो।

हाथों से लिखी गई सेल्फ डिक्लेरेशन की स्कैन की गई कॉपी – .jpeg फाइल में जिसकी साइज 50 केबी से 100 kb तक हो।

ये भी पढ़ें:

NEET UG 2024: कितनी जा सकती है इस साल नीट यूजी की कट ऑफ? यहां डिटेल में समझें सबकुछ

गोवा में मिला कोटा से गायब हुआ नीट का छात्र, किताबफोन बेच कर रहा था ये काम

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement