Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. NIC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवार के लिए निकली वैकेंसी, सैलरी भी मिलेगी शानदार

NIC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवार के लिए निकली वैकेंसी, सैलरी भी मिलेगी शानदार

Sarkari Naukri: नेशनल इंफॉर्मेटिक सेंटर, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कई पदों पर वैकंसी निकाली है। अगर आप भी NIC में नौकरी करना चाहते हैं, आधिकारिक वेबसाइट nielit.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2023 16:24 IST
sarkari naukri- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सरकारी नौकरी

नेशनल इंफॉर्मेटिक सेंटर, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, मंत्रालय ने टेक्निकल असिस्टेंट और अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NIELIT की आधिकारिक वेबसाइट nielit.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 4 मार्च से शुरू होगी। वहीं, रजिस्ट्रेशन की अतिंम तारीख 4 अप्रैल, 2023 है। इस भर्ती अभियान से संगठन में 598 पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार जो भी इस नौकरी में आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ सकते हैं।

ये रही वैकेंसी डिटेल्स

साइंटिस्ट बी ग्रुप ए- 71 पद

साइंटिस्ट ऑफिसर/इंजीनियर- 196 पद
साइंटिस्ट/टेक्निकल असिस्टेंट- 331 पद

साइंटिस्ट बी ग्रुप ए- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या प्रौद्योगिकी में स्नातक या इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग और कंप्यूटर पाठ्यक्रम की मान्यता बी-स्तर या इंजीनियर्स संस्थान के एसोसिएट सदस्य या इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरों के स्नातक संस्थान या विज्ञान में मास्टर डिग्री या मास्टर कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिग्री या इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी में मास्टर डिग्री या फिलॉसफी में मास्टर डिग्री होनी जरूरी है।
साइंटिस्ट ऑफिसर/इंजीनियर, साइंटिस्ट/टेक्निकल असिस्टेंट- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास M.Sc/MS/MCA/BE/B.Tech में डिग्री होनी चाहिए।

याद रखने वाली महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 4 मार्च
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख- 4 अप्रैल

Click here for the Direct Link
Click here for the notification

अन्य जानकारी

इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार NIELIT की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं, वेबसाइट पर आधिकारिक नोटिफिकेशन मौजूद हैं।

इसे भी पढे़ं-

मोदी सरकार का छात्रों के लिए नायाब तोहफा, अब NEET व JEE Main समेत अन्य परीक्षाओं की मिलेगी फ्री कोचिंग
12वीं के बाद क्या करना है, नहीं पता! ये कोर्स बदल देंगे आपकी लाइफ

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement