Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. MPESB ने बदली ANM, GNM और अन्य परीक्षाओं की तारीखें, इस कारण हुए ये बदलाव

MPESB ने बदली ANM, GNM और अन्य परीक्षाओं की तारीखें, इस कारण हुए ये बदलाव

मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी खबर है। MPESB ने ANM, GNM और अन्य परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव कर दिए हैं। ऐसे में जो उम्मीदवार इस एग्जाम में शामिल होने वाले हों वे आधिकारिक नोटिस को देख सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 23, 2024 17:35 IST
प्रतिकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतिकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश के ANM, GNM और अन्य परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। आज मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPESB) ने अगस्त और सिंतबर माह के दौरान होने वाली विभिन्न परीक्षाओं की तारीखों में फेरबदल किया है। मंडल ने यह जानकारी प्रेस रिलीज जारी कर दी है। इसके मुताबिक, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता प्रशिक्षण केंद्रों में ट्रेनिंग हेतु टेस्ट एग्जाम (ANMTST) 2024 का आयोजन अब 2 सितंबर से होगा। यह परीक्षा पहले अगले हफ्ते 28 व 29 अगस्त को होने वाली थी।

जानें अब क्या हैं तारीखें?

इसी प्रकार, प्री-नर्सिंग सिलेक्शन टेस्ट (PNST) और जनरल नर्सिंग एवं मिडवाईफरी ट्रेनिंग सिलेक्शन टेस्ट (GNMTST) 2024 अब 9 सितंबर से शुरू होगा। ये परीक्षाएं पहले 4 व 5 सितंबर को होनी थीं। इसके बाद, मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल ने ग्रुप 3- सब-इंजीनियर, असिस्टेंट कार्टोग्राफर, टेक्नीशियन एवं अन्य समकक्ष पदों हेतु भर्ती परीक्षा 2024 की तारीख बदलकर 19 सितंबर से आयोजित होगी। पहले यह परीक्षा 12 सितंबर से शुरू होनी थी।

क्यों हुए ये बदलाव

MPSEB ने इन परीक्षाओं की तारीखों में बदलाव किए जाने के कारण की भी जानकारी दी। MPSEB ने बताया, UGC NET एवं अन्य परीक्षाओं के एक ही समय पर होने से परीक्षा केंद्रों की अनुपलब्धता के मद्देनजर प्रस्तावित परीक्षाओं की परीक्षा तारीखों में आंशिक बदलाव किया गया है।

ये भी पढ़ें:

सरकारी नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी, अब इस राज्य में बैंकिंग और रेलवे भर्ती परीक्षा पास करने पर सरकार देगी बड़ा इनाम

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में लगाने जा रहे थे सेंध, महिला सिपाही समेत 2 गिरफ्तार

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement