Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. इस राज्य की पुलिस में निकली 4000 से ज्यादा भर्ती, जानें कब से करना है आवेदन

इस राज्य की पुलिस में निकली 4000 से ज्यादा भर्ती, जानें कब से करना है आवेदन

अगर पुलिस की नौकरी करने का मन है और तैयारी भी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने कांस्टेबल के 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 17, 2024 10:49 IST
JKSSB Constable Recruitment 202- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO JKSSB Constable Recruitment 202

जम्मू और कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (JKSSB) ने कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वे JKSSB की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 4002 पदों को भरा जाएगा।

बता दें कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 जुलाई से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 अगस्त, 2024 तक है। इससे जुड़ी पात्रता, सेलेक्शन प्रोसेस और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

योग्यता

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से एकेडमिक क्वालिफिकेशन और उम्र सीमा चेक कर सकते हैं।

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें जम्मू-कश्मीर का मूल निवासी होना चाहिए और उनके पास सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी वैध अधिवास प्रमाण पत्र (Domicile Certificate) होना चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

सेलेक्शन प्रोसेस में उम्मीदवार को रिटन एग्जाम, फिजिकल स्टैडर्ड टेस्ट और फिजिकल एंडुरेंश टेस्ट शामिल हैं। रिटन एग्जाम में ऑब्जेक्टिव टाइप के मल्टीपल च्वाइस प्रश्न शामिल होंगे। क्वेश्चन सिर्फ इंग्लिश भाषा में होंगे। हर एक गलत उत्तर के लिए उस सवाल के लिए निर्धारित अंकों के एक-चौथाई की सीमा तक निगेटिव मार्किंग होगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदक के लिए आवेदन शुल्क ₹700/- है। वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति-1, अनुसूचित जनजाति-2 और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के मामले में, देय शुल्क ₹600/- होगा। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड- नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है। याद रहे कि शुल्क के बिना मिले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा और उन्हें तुरंत खारिज कर दिया जाएगा। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार JKSSB की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

यूपी के स्कूलों में 2 महीने के लिए नहीं लगेंगे डिजिटल अटेंडेंस, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement