Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. ITBP में नौकरी कर करनी है देश की सेवा तो ये रहा सुनहरा मौका, निकली है कई पदों पर भर्ती

ITBP में नौकरी कर करनी है देश की सेवा तो ये रहा सुनहरा मौका, निकली है कई पदों पर भर्ती

ITBP में कई पदों पर भर्ती निकली है, जो उम्मीदवार ITBP में नौकरी करना चाहते हैं वे इस भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 17, 2024 7:05 IST
सरकारी नौकरी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सरकारी नौकरी

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) में नौकरी करने का मन है तो ये खबर आपके काम की है। ITBP ने कई पदों पर भर्ती के लिए हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य हैं और वे इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे ITBP की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 345 पदों को भरा जाएगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 16 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है जो 14 नवंबर 2024 को खत्म होगी। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर: 5 पद

स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर: 176 पद
मेडिकल ऑफिसर: 164 पद

आयु सीमा

सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर: 50 वर्ष से कम
स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर: 40 वर्ष से कम
मेडिकल ऑफिसर: 30 वर्ष से कम

चयन प्रक्रिया

जिन उम्मीदवारों के ऑनलाइन आवेदन सही पाए जाएंगे, उनके एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे, जिसमें नामित केंद्रों पर अधिकारियों के एक नामित बोर्ड द्वारा ‘डाक्यूमेंटेशन और इंटरव्यू’ के लिए तारीख, समय और जगह का जिक्र रहेगा, जिसके बाद पीएसटी और एमईटी होगा।

इंटरव्यू 200 नंबर्स का होगा और यह अभ्यर्थियों के जनरल नॉलेज और एबिलिटी टेस्ट करने के लिए आयोजित किया जाएगा, साथ ही अभ्यर्थियों के पर्सनालिटी, इटेलेक्चुअल क्यूरेसिटी, बैलेंस ऑफ जजमेंट और अलर्टनेस ऑफ माइंड, सामाजिक सामंजस्य की क्षमता, चरित्र, इंसिएटिव और नेतृत्व की क्षमता का भी परीक्षण किया जाएगा।

क्वालिफिकेशन

जो उम्मीदवार ऊपर बताए गए पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से एकेडमिक क्वालिफिकेशन देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से संबंधित पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹400/- का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिक और महिला श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

UPPSC PCS Prelims 2024: यूपीपीएससी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा हुई पोस्टपोन, जारी हुआ नोटिस

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement