Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका, IBPS ने निकाली बंपर भर्ती; रजिस्ट्रेशन भी हुए शुरू

बैंकिंग सेक्टर में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार खबर है। IBPS ने 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए पंजीकण प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: July 01, 2024 13:29 IST
IBPS ने निकाली बंपर भर्ती- India TV Hindi
Image Source : FILE IBPS ने निकाली बंपर भर्ती

Bank Job: अगर आप बैंकिंग सेक्टर में नौकरी तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। बैंकिंग कार्मिक संस्थान (IBPS) ने 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

कब है लास्ट डेट 

जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं वे सभी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 21 जुलाई तक अप्लाई कर दें, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है। 

कितने पदों पर है वैकेंसी 

जारी की गई नोटिफिकेशन से मिले डेटा के अनुसार इस बैंकिंग कार्मिक संस्थान यानी IBPS ने 6,128 रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल  6,128 पर भर्ती की जाएगी। 

कितना है आवेदन शुल्क 

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, ईएसएम और डीईएसएम श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को 175 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि अन्य सभी उम्मीदवारों को 850 रुपये का भुगतान करना होगा।

क्या है आयु सीमा

क्लर्क भर्ती के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 1 जुलाई 2024 को न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष है। उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1996 से पहले और 1 जुलाई 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

कैसे करें अप्लाई 

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं। 

इसके बाद CRP - क्लर्क - XIV पर क्लिक करें। 
अब, आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें। 
फिर खुद को पंजीकृत करें और लॉगिन क्रेडेंशियल जनरेट करें। 
अब लॉगिन करें और आवेदन पत्र भरें। 
इसके बाद स्कैन किए गए दस्तावेज़ अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें। 
आखिरी में पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट लें।

ये भी पढ़ें- आखिर कितने पढ़े लिखे हैं हिटमैन रोहित शर्मा?
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement