Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. GRSE Recruitment 2024: एचआर पदों पर करनी है नौकरी तो ये रहा आपके लिए सुनहरा मौका, देखें डिटेल

GRSE Recruitment 2024: एचआर पदों पर करनी है नौकरी तो ये रहा आपके लिए सुनहरा मौका, देखें डिटेल

एचआर के पद पर नौकरी ढूंढ रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। GRSE ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे अप्लाई कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 20, 2024 17:14 IST
GRSE Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO GRSE Recruitment 2024

गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (GRSE) ने अप्रेंटिस और HR ट्रेनी पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए सुनहरा मौका है। जानकारी दे दें कि ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस भर्ती के जरिए कुल 236 पदों पर भर्ती की जानी है, इसके लिए ऑनलाइन आवेदन विंडो 19 अक्टूबर से शुरू हुई है और 17 नवंबर तक खुली रहेगी। उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट ‘jobapply.in/grse2024app’ पर जमा किए जा सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल:

ट्रेड अप्रेंटिस (पूर्व-आईटीआई): 90 पद

ट्रेड अप्रेंटिस (फ्रेशर): 40 पद

ग्रेजुएट अप्रेंटिस: 40 पद

तकनीशियन अप्रेंटिस: 60 पद

एचआर ट्रेनी: 6 पद

इस भर्ती में विभिन्न ट्रेडों, पात्रता मानदंड, आयु सीमा आदि के बारे में जानने के लिए उम्मीदवार नीचे दी गई आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं:

क्राइटेरिया

एचआर ट्रेनी पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास पूर्णकालिक ग्रेजुएशन डिग्री और एमबीए/पीजी डिग्री/पीजी डिप्लोमा या ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट/ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट/पर्सनल मैनेजमेंट/इंडस्ट्रियल रिलेशन/सोशल वर्क़/लेबर वेलफेयर कोर्स में फर्स्ट क्लास या 60 प्रतिशत नंबर से पास होना चाहिए। वहीं, SC/ST/OBC/PH उम्मीदवारों के लिए ये 55 परसेंट हुआ है।

GRSE Recruitment 2024: Direct link to apply

आयु सीमा

एचआर ट्रेनी रिक्तियों के लिए, उम्मीदवारों की आयु 1 सितंबर, 2024 को 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रक्रिया

ट्रेड अप्रेंटिस (पूर्व-आईटीआई) रिक्तियों के लिए, हर ट्रेड/विषय में योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

फ्रेशर अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए सामान्य मेरिट सूची कक्षा 10/माध्यमिक या समकक्ष परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगी। योग्यता और सीटों की उपलब्धता के क्रम में शामिल होने के बाद ट्रेड का आवंटन किया जाएगा।

एचआर ट्रेनी के लिए, उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग योग्यता परीक्षा में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन के बाद इंटरव्यू के लिए उपस्थित होंगे। अंतिम चयन इंटरव्यू में मिले नंबरों के आधार पर होगा।

ये भी पढ़ें:

लड़कियों के लिए बेस्ट हैं दिल्ली के ये टॉप 5 कॉलेज, एक भी लिया एडमिशन तो लाइफ सेट है

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement