Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. दिल्ली यूनिवर्सिटी में निकली कई पदों पर भर्ती, इस दिन से शुरू हो रहे रजिस्ट्रेशन

दिल्ली यूनिवर्सिटी में निकली कई पदों पर भर्ती, इस दिन से शुरू हो रहे रजिस्ट्रेशन

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। दिल्ली यूनिवर्सिटी में कई पदों पर भर्ती निकाली गई है।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 11, 2024 12:03 IST
सरकारी नौकरी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सरकारी नौकरी

दिल्ली यूनिवर्सिटी में नौकरी करने का मन है तो खास मौका आपके लिए है। डीयू ने प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं  वे दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 575 फैकल्टी पदों को भरा जाएगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू होगी और 24 अक्टूबर या रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशित होने की तारीख से दो सप्ताह बाद समाप्त होगी, जो भी बाद में हो। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

असिस्टेंट प्रोफेसर: 116 पद

प्रोफेसर: 145 पद
एसोसिएट प्रोफेसर: 313 पद

पात्रता मानदंड

जो उम्मीदवार उपर्युक्त पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से एकेडमिक क्वालिफिकेशन और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इसके लिए इंटरव्यू के लिए बुलाए गए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सभी मूल प्रमाण-पत्रों/प्रमाण-पत्रों के साथ वैध फोटो पहचान-पत्र (आधार/वोटर आईडी/ड्राइविंग लाइसेंस/पासपोर्ट) के साथ रिपोर्ट करना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन पत्र में दर्शाए गए योग्यता, अनुभव और श्रेणी के संबंध में प्रमाण-पत्रों/प्रमाण-पत्रों की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी का एक सेट, आवेदक द्वारा इंटरव्यू के समय पेश किया जाना चाहिए।

आवेदन शुल्क

सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹2000/-, OBC/EWS श्रेणी और महिला आवेदकों के लिए ₹1500/-, SC/ST श्रेणी के लिए ₹1000/- और PwBD श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹500/- है। भुगतान केवल ऑनलाइन, क्रेडिट/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाना चाहिए। एक बार भुगतान की गई फीस किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं की जाएगी।

जो उम्मीदवार एक से अधिक पदों/विभागों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें अलग-अलग आवेदन करना होगा और अलग-अलग शुल्क का भुगतान करना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Professor posts details 
Assistant Professor posts details 
Associate Professor posts details

ये भी पढ़ें:

IRCTC में करनी है नौकरी तो आज ही करें आवेदन, यहां जानें इसकी डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement