Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. सरकारी नौकरी
  4. केंद्रीय विश्वविद्यालय ने निकाली कई पदों पर भर्ती, आज ही करें आवेदन; मिलेगी लाखों की सैलरी

केंद्रीय विश्वविद्यालय ने निकाली कई पदों पर भर्ती, आज ही करें आवेदन; मिलेगी लाखों की सैलरी

सरकारी नौकरी के सपने देख रहे हैं तो ये मौका खास आपके लिए ही है। दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय ने कई पदों पर भर्ती निकाली है, जिन पर चयन किए गए तो लाखों तक सैलरी मिलेगी।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 28, 2024 10:58 IST
सरकारी नौकरी- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय ने कई फैकल्टीज - प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। जो उम्मीदवार यूनिवर्सिटी में पढ़ाने की रूचि रखते हैं वे इस भर्ती में आवेदन करने पर गौर कर सकते हैं। ये खाली पद कृषि और विकास, मैथ, स्टैटिक्कल और कंप्यूटर साइंस, फिजिक्स और केमिकल साइंस, अर्थ, बॉयोलॉजिकल और इंवायरमेंटल साइंस, सोशल साइंस और पॉलिसी, ह्यूमैनिटी साइंस, लॉ एंड गवर्नेंस, लैंग्वेज और लिटरेचर, मीडिया, कला और सौंदर्यशास्त्र, स्कूल ऑफ एजुकेशन विभाग में हैं। 

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 30 पदों को भरना है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट cusb.ac.in या curec.samarth.ac.in पर जाकर अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 23 नवंबर शाम 6 बजे तक है।

ध्यान रखने योग्य बात

याद रहे कि सभी अभ्यर्थी जिन्होंने दिनांक 11.07.2023 के विज्ञापन के तहत इस पद के लिए आवेदन किया था, उन्हें आवश्यक नवीनतम ओबीसी/ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र (वर्ष 2024 के लिए वैध), यदि कोई हो, के साथ नए सिरे से आवेदन करना होगा, लेकिन यदि पहले ही आवेदन शुल्क का भुगतान कर दिया गया है तो उन्हें शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

आवेदन प्रक्रिया

आवेदन पत्र निर्धारित समय सीमा के भीतर केवल ऑनलाइन मोड में भरे जाने हैं। कोई भी ऑफलाइन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

यदि यूनिवर्सिटी को किसी विशेष पद के लिए बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त होते हैं, तो ऐसी स्थिति में विश्वविद्यालय शैक्षणिक अंकों के आधार पर इंटरव्यू के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या को सीमित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है, जो विधिवत गठित स्क्रीनिंग समिति/समितियों द्वारा तय किए गए न्यूनतम निर्धारित अंकों से अधिक हो सकते हैं और सक्षम प्राधिकारी द्वारा अनुमोदित हो सकते हैं।

कितनी मिलेगी सैलरी

न्यूनतम योग्यता और वेतन (7वें वेतन आयोग के अनुसार): यूजीसी विनियम, 2018 और संबंधित विनियामक निकाय के लागू दिशा-निर्देशों/विनियमों के अनुसार, यदि कोई हो।

प्रोफेसर- 1,44,200 रुपये - 2,18,200 रुपये

एसोसिएट प्रोफेसर- 1,31,400 रुपये - 2,17,100 रुपये
असिस्टेंट प्रोफेसर- 57,700 रुपये - 1,82,400 रुपये

कितनी लगेगी फीस?

अनारक्षित, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 2,000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, संस्कृत पढ़ने वालों की हो गई बल्ले-बल्ले

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement