Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. RRB JE 2024 भर्ती परीक्षा की तारीखें घोषित, यहां देखें कंप्लीट शेड्यूल

RRB JE 2024 भर्ती परीक्षा की तारीखें घोषित, यहां देखें कंप्लीट शेड्यूल

रेलवे भर्ती बोर्ड ने आज आरआरबी जेई भर्ती परीक्षा(CBT-1), सहायक लोको पायलट (एएलपी), आरपीएफ एसआई और टेक्नीशियन पदों की भर्ती परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 07, 2024 18:05 IST
RRB JE 2024 भर्ती परीक्षा की तारीखें घोषित- India TV Hindi
Image Source : FILE RRB JE 2024 भर्ती परीक्षा की तारीखें घोषित

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने जूनियर इंजीनियर (JE) और संबंधित पदों की भर्ती के लिए परीक्षा तिथियों (टेंटेटिव) की घोषणा कर दी है। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।  इस भर्ती अभियान का उद्देश्य जूनियर इंजीनियर (JE), डिपो मटेरियल सुपरिंटेंडेंट और केमिकल एंड मेटलर्जिकल असिस्टेंट पदों के लिए कुल 7,934 रिक्तियों को भरना है। 

जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक  RRB JE CBT-1 परीक्षा 6 दिसंबर से लेकर 13 दिसंबर 2024 तक आयोजित की जाएगी। गौरतलब है कि यह परीक्षा जूनियर इंजीनियर, डिपो मैटेरियल सुपरिंटेंडेंट (डीएमएस), केमिकल एंड मेटलर्जिकल असिस्टेंट (सीएमए), केमिकल सुपरवाइजर (रिसर्च), मेटलर्जिकल सुपरवाइजर (रिसर्च) की भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है।

अन्य परीक्षाओं का शेड्यूल 

आरआरबी ने अन्य महत्वपूर्ण परीक्षाओं के लिए भी टेंटेटिव शेड्यूल जारी किए हैं। इसके मुताबिक सीईएन-01/2024 के तहत सहायक लोको पायलट (एएलपी) के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) 25 से 29 नवंबर 2024 तक होगा, जबकि सीईएन-01/2024 के तहत रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में सब-इंस्पेक्टर (एसआई) के लिए परीक्षा 2 से 5 दिसंबर 2024 तक आयोजित की जाएगी। इसके अतिरिक्त, सीईएन-02/2024 के तहत तकनीशियन परीक्षा 16 से 26 दिसंबर 2024 के बीच आयोजित की जाएगी।

कब जारी होंगे ए़डमिट कार्ड 

उम्मीदवार परीक्षा से 10 दिन पहले आधिकारिक आरआरबी वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा शहर और तिथि देख सकते हैं। एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवार यात्रा प्राधिकरण भी डाउनलोड कर सकेंगे। संबंधित परीक्षा तिथियों से चार दिन पहले ई-कॉल लेटर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे। महत्वपूर्ण बात यह है कि परीक्षा केंद्र पर आधार से जुड़ा बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण आवश्यक होगा।

नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी पैनी निगाह लगातार बनाए रखें। साथ ही केवल आधिकारिक चैनलों के माध्यम से ही अपडेट रहने का सलाह दी जाती है। अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक आरआरबी वेबसाइट www.rrbapply.gov.in पर जाएं।

ये भी पढ़ें- 

आखिर Cold Drink की प्लास्टिक बोतल नीचे से क्यों नहीं होती समतल? जानें वजह 

राजस्थान में निकली सफाई कर्मचारी भर्ती में कैसे होगा सिलेक्शन? जान लें पूरा प्रोसेस; 23 हजार से ज्यादा है वैकेंसी

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement