Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. रिजल्ट्स
  4. यूजीसी नेट के रिजल्ट को लेकर NTA ने दिया बड़ा अपडेट, बताई परिणाम जारी होने की तारीख

यूजीसी नेट के रिजल्ट को लेकर NTA ने दिया बड़ा अपडेट, बताई परिणाम जारी होने की तारीख

NTA ने आज यूजीसी नेट के जून रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। एजेंसी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह यूजीसी नेट के रिजल्ट को कब जारी करेगा...

Edited By: India TV News Desk
Updated on: October 17, 2024 12:33 IST
UGC NET June Results 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UGC NET June Results 2024

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने UGC NET जून 2024 के रिजल्ट को लेकर अपडेट दिया है कि कल यानी 18 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे। जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल हुए लाखों उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर इसे देख सकेंगे। साथ ही, उम्मीदवार अपने स्कोरकार्ड भी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे, जिसके लिए उन्हें अपनी एप्लीकेशन नंबर, जन्म तिथि और सिक्योरिटी पिन की जरूरत पड़ती है। इस बीच, यूजीसी नेट रिजल्ट लिंक 2024 का एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है, हालांकि, परीक्षण एजेंसी ने अभी तक आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर रिजल्ट घोषित नहीं किया है।

कब हुई थी परीक्षा

इस साल UGC NET जून 2024 की परीक्षा का आयोजन देश के विभिन्न शहरों में किया गया था। ये परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में कराई गई थी। हालांकि, जून माह में होने वाली कुछ परीक्षाओं को कथित पेपर लीक के कारण रद्द कर दिया गया था। फिर इसके बाद 21, 22, 23, 27, 28, 29, 30 अगस्त और 2, 3, 4 सितंबर 2024 को फिर से परीक्षा आयोजित हुई। बता दें कि परीक्षा में कुल 83 विषयों के लिए लाखों उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

आंसर-की हुई थी जारी

इससे पहले एनटीए ने फाइनल आंसर-की पहले ही जारी की थी,  जिन उम्मीदवारों ने UGC NET जून 2024 की परीक्षा दी थी, वे अब फाइनल आंसर-की का उपयोग कर अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं।

ऐसे चेक कर सकेंगे UGC NET 2024 का रिजल्ट

पहले UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in. पर जाना होगा।

फिर होमपेज पर "UGC NET जून 2024 रिजल्ट" के लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा।
अब लॉगिन पेज पर अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि और सिक्योरिटी पिन डालना होगा।
फिर सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
अंत में रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका प्रिंटआउट लेकर सुरक्षित रख लें।

ये भी पढ़ें:

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement