Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. रिजल्ट्स
  4. 'अभी नहीं जारी हुआ है नीट यूजी का रिवाइज्ड फाइनल रिजल्ट', शिक्षा मंत्रालय ने दी जानकारी

'अभी नहीं जारी हुआ है नीट यूजी का रिवाइज्ड फाइनल रिजल्ट', शिक्षा मंत्रालय ने दी जानकारी

शिक्षा मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि नीट यूजी का रिवाइज्ड फाइनल रिजल्ट अभी जारी नहीं हुआ है, कृपया आधिकारिक जानकारी का इंतजार करें।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: July 26, 2024 12:21 IST
NEET UG revised final result- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO NEET UG revised final result

NEET UG 2024 के संशोधित रिजल्ट अभी घोषित नहीं किए गए हैं। शिक्षा मंत्रालय ने कहा ने इसे लेकर कहा, "NEET UG (2024) के संशोधित रिजल्ट अभी घोषित नहीं किए गए हैं। कृपया आधिकारिक सूचना की प्रतीक्षा करें।" हालाँकि, नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, IIT-दिल्ली पैनल के सुझाव के अनुसार सही फिजिक्स के एक आंसर को संशोधित करने के बाद NEET UG 2024 के रिजल्ट आज exam.nta.ac.in/NEET/ पर घोषित किए जाएंगे।

आज जारी होगा रिजल्ट 

एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर दिख रहे नीट यूजी संशोधित स्कोर कार्ड 2024 लिंक उन 1,563 छात्रों के लिए एक्टिव किया गया था, जिन्होंने 23 जून को कोर्ट के आदेश के अनुसार नीट री-टेस्ट दिया था। इसलिए, छात्रों को आगे की एडमिशन प्रक्रिया के लिए संशोधित रिजल्ट का इंतजार करने की सलाह दी गई है।

क्या कहा था सुप्रीम कोर्ट ने?

NEET रद्द करने की याचिकाओं को खारिज करने के बाद, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि NEET UG परीक्षा की पवित्रता के "व्यवस्थित उल्लंघन" पर फैसला देने के लिए रिकॉर्ड पर कोई सबूत नहीं है। हालांकि, इसने विवादास्पद फिजिक्स के एक प्रश्न पर IIT दिल्ली की राय मांगी थी, जिसके कारण ग्रेस मार्क दिए गए थे। 61 NEET टॉपर्स में से 44 छात्रों को इस प्रश्न से लाभ मिला था। यदि सभी 44 छात्रों ने विकल्प 4 का चयन नहीं किया, जिसे सही उत्तर के साथ फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा, और NEET टॉपर्स की संख्या घटकर 17 रह जाएगी।

कब होगी काउंसलिंग

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) 24 जुलाई को NEET UG काउंसलिंग 2024 शेड्यूल की घोषणा करने वाली थी। हालाँकि, इसमें भी देरी हो गई है। पिछले सालों की तरह, MBBS, BDS, आयुष और अन्य UG मेडिकल कोर्सों में एडमिशन के लिए MCC NEET UG काउंसलिंग 4 राउंड में आयोजित की जाएगी।

NEET UG संशोधित रिजल्ट, स्कोर कार्ड डाउनलोड लिंक और टॉप नंबर प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या का डिटेल डाटा आधिकारिक वेबसाइट, exam.nta.ac.in/NEET/ पर घोषित किया जाएगा। उम्मीदवारों को स्कोर देखने के लिए NEET रिजल्ट लिंक पर अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि या पासवर्ड दर्ज करना होगा।

ये भी पढ़ें:

भारी बारिश ने बरपाया कहर, अब इस राज्य की राजधानी में बंद किए गए सभी स्कूल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement