Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. रिजल्ट्स
  4. NEET Result 2024: नीट रिजल्ट आते ही छात्रों का भड़क गया गुस्सा, लोग बोले-'पूरा सेंटर ही मैनज था क्या'?

NEET Result 2024: नीट रिजल्ट आते ही छात्रों का भड़क गया गुस्सा, लोग बोले-'पूरा सेंटर ही मैनज था क्या'?

नीट का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। ऐसे में छात्रों ने एनटीए को रिजल्ट को लेकर ट्रोल करना शुरू कर दिया है और पेपर रद्द करने की मांग करने लगे हैं।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: June 05, 2024 22:34 IST
NEET Result 2024- India TV Hindi
Image Source : X NEET Result 2024

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट, (NEET) यूजी 2024 का रिजल्ट बीते दिन 4 जून को जारी कर दिया है। जारी होने के बाद रिजल्ट का कटऑफ, नीट टॉपर लिस्ट 2024 का पीडीएफ आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया। इसके बाद से ही NEET के छात्र व लोग ट्विटर पर एनटीए को ट्रोल करने लगे हैं वायरल होने लगी है, आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरा मामला?

लोगों ने रिजल्ट के पीडीएफ को सोशल मीडिया एक्स पर शेयर किया है, साथ ही जिस चीज को लेकर आपत्ति है उसे प्वाइंट आउट भी किया है। स्टूडेंट्स व नीट से जुड़े एक्सपर्ट्स उसे देखकर भड़क रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस रिजल्ट को देखकर यही लग रहा कि पूरा का पूरा सेंटर ही मैनेज किया गया था क्या? लोग नीट परीक्षा में धांधलेबाजी होने का आरोप लगा रहे हैं।

रिजल्ट में क्या गड़बड़?

सोशल मीडिया पर पीडीएफ का जो हिस्सा शेयर किया जा रहा है, वो नीट 2024 के टॉपर्स की लिस्ट है। इसमें सीरियल नंबर 62 से लेकर 69 के तक के नीट रोल नंबर, नाम, मार्क्स और रैंक को लोगों ने हाईलाइट किया है। दरअसल, यहां जो NEET रोल नंबर के सीरीज है, वह एक जैसे हैं यानी सब एक ही परीक्षा केंद्र से हैं। वहीं, इनमें किसी छात्र के नाम में सरनेम भी नहीं है। 8 में से 6 छात्रों को 720 में से 720 नंबर हासिल हुए है, वहीं, अन्य दो को 719, 718 हैं। एक्सपर्ट कह रहे कि ऐसा कैसे हो सकता है?

क्या कह रहे एक्सपर्ट?

एक एक्सपर्ट ने ट्विटर पर लिखा कि एक ही रोल नंबर सीरीज 2307010xxx वहीं, स्टूडेंट्स के नाम में कोई सरनेम नहीं और सबको 720 में 720 मार्क्स? NTA को इस पर सफाई देनी चाहिए। एक्सपर्ट्स ने कहा कि नीट में 720 में से 716 नंबर मिल सकते हैं। पर यहां 719 और 718 मार्क्स कैसे मिले? नंबर देने में कौन सा गणित लगाया गया है?

एनटीए ने जारी किया नोटिस

इसके बाद NTA ने एक नोटिस जारी किया है। इसमें लिखा गया है कि कुछ बच्चों ने परीक्षा में टाइम लॉस की दिक्कत उठाई थी, जिसके मद्देनजर उन्हें ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं, इसलिए नंबर 718 और 719 भी हो सकते हैं। 

ये भी पढ़ें:

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement