Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

AIIMS BSc नर्सिंग के जारी हुए रिजल्ट, यहां देखें कटऑफ

AIIMS BSc नर्सिंग के रिजल्ट आज जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे देख सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 19, 2024 8:47 IST
AIIMS BSc Nursing results- India TV Hindi
Image Source : AIIMS AIIMS BSc Nursing results

आल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) ने AIIMS BSc नर्सिंग रिजल्ट 2024 घोषित कर दिया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें कि परीक्षा 8 जून और 9 जून को आयोजित की गई थी। AIIMS BSc नर्सिंग रिजल्ट PDF में उम्मीदवारों की लिस्ट, उनके रोल नंबर, कैटेगरी, पर्सेंटेज और रैंक के साथ दी गई है।

नोटिस में क्या कहा गया?

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "नीचे दी गई लिस्ट के अनुसार सभी अनंतिम रूप से योग्य उम्मीदवार अपलोड किए गए ओबीसी (एनसीएल)/ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र की प्रारंभिक जांच के अधीन हैं, वे सीट आवंटन प्रक्रिया के माध्यम से संस्थान की अपनी पसंद का चयन करेंगे। इस प्रकार किया गया विकल्प अंतिम होगा और इसके बाद वरीयता क्रम सहित कोई भी दावा इस संबंध में स्वीकार नहीं किया जाएगा।"

संस्थान ने उम्मीदवारों से 19 जून से 22 जून के बीच अपने सर्टिफिकेट अपलोड करने को कहा है। संस्थान ने कहा, "वे उम्मीदवार, जो संबंधित प्रमाणपत्रों की प्रारंभिक जांच के आधार पर ओबीसी (एनसीएल)/ईडब्ल्यूएस सीट के लिए योग्य नहीं पाए जाते हैं, उन्हें यूआर के रूप में माना जाएगा यदि उनकी रैंक यूआर मेरिट सूची के कट ऑफ रैंक के भीतर है या सीट आवंटन के लिए इस सूची में योग्य नहीं माना जाएगा यदि रैंक यूआर मेरिट सूची के कट ऑफ रैंक से परे है।"

एम्स ने छात्रों से कहा है कि वे अपने विकल्प सावधानीपूर्वक भरें, क्योंकि पहले चरण में दिए गए विकल्प बाद के सभी चरणों के लिए लागू होंगे।

AIIMS BSc Nursing Result 2024: ये हैं कटऑफ

कैटेगरीओवर ऑल रैंक कटऑफ
UR6,391
EWS6386
EWS-PwBD5496
OBC-NCL9851
OBC (NCL) PWBD3931
SC - ST13963 - 13926
SC PWBD7728

ये भी पढ़ें:

हिमाचल प्रदेश: पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर कैबिनेट का बड़ा फैसला, आयु सीमा मिलेगी इतनी छूट

रेलवे में ट्रेन ड्राइवर, निरीक्षक...के डेढ़ लाख से ज्यादा पद खाली, रेल मंत्रालय का बयान

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement