Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. 2 दिन के भीतर NTA जारी करेगा NEET-UG का रिजल्ट, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले शिक्षा मंत्री

2 दिन के भीतर NTA जारी करेगा NEET-UG का रिजल्ट, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बोले शिक्षा मंत्री

NEET-UG का रिजल्ट दो दिनों के अंदर जारी कर दिया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ये बात कही है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: July 23, 2024 23:33 IST
शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

सुप्रीम कोर्ट के नीट यूजी पर फैसले के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद प्रधान ने ऐलान किया है। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि एनटीए 2 दिनों के अंदर NEET यूजी का फाइनल रिजल्ट जारी करेगा। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा दो मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नीट यूजी परीक्षा दोबारा आयोजित नहीं की जाएगी क्योंकि  पेपर लीक की घटना कम पैमाने पर हुई है।

मेहनती और ईमानदार छात्रों को राहत

शिक्षा मंत्री ने एक्स पर लिखा कि सत्यमेव जयते! NEET-UG पर आज का फैसला अटकलों पर विराम लगाएगा और लाखों मेहनती और ईमानदार छात्रों को राहत प्रदान करेगा। छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए दिए गए ऐतिहासिक फैसले के लिए माननीय सर्वोच्च न्यायालय का आभार।

धर्मेंद्र प्रधान ने आगे लिखा कि यह निर्णय उन लोगों की आंखें खोल देगा जिन्होंने भारतीय परीक्षा प्रणाली को बकवास बताया था और निहित स्वार्थों के लिए इस अवसर का लाभ उठाया, राजनीतिक लाभ उठाया और "नागरिक अशांति और अराजकता" को बढ़ावा दिया।

राहुल गांधी पर बोला हमला

उन्होंने राहुल गांधी को टैग करते हुए लिखा कि राहुल गांधी को लाखों छात्रों और उनके अभिभावकों की भावनाओं से खेलने और इससे राजनीतिक लाभ उठाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमें वंचित वर्ग के छात्रों को भी ध्यान में रखना होगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। हमने सुप्रीम कोर्ट के सामने कहा कि ट्रांसपेरेंट और जीरो एरर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार कमिटेड है।

ये भी पढ़ें:

अभी भी उम्मीद है! रिजल्ट को लेकर जा सकते हैं हाईकोर्ट,  NEET मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने बताया रास्ता

NEET UG के लिए कब से शुरू होगी काउंसलिंग, जानें कौन-कौन से लगेंगे डाक्यूमेंट

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement