Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. NEET UG काउंसलिंग की तारीख आगे बढ़ने का हेल्थ मिनिस्ट्री ने किया खंडन, कहा- स्थगित होने की खबर गलत

NEET UG काउंसलिंग की तारीख आगे बढ़ने का हेल्थ मिनिस्ट्री ने किया खंडन, कहा- स्थगित होने की खबर गलत

6 जुलाई से होने वाली NEET UG की काउंसलिंग की तारीख आगे बढ़ने का स्वास्थ्य मंत्रालय ने खंडन किया। स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि स्थगित होने की खबर गलत है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: July 06, 2024 14:17 IST
नीट यूजी काउंसलिंग की तारीख आगे बढ़ेगी - India TV Hindi
Image Source : PEXELS नीट यूजी काउंसलिंग की तारीख आगे बढ़ेगी

नीट यूजी काउंसलिंग के शुरू होने का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए एक बड़ी खबर है। आज यानी 6 जुलाई से होने वाली NEET UG की काउंसलिंग की तारीख आगे बढ़ने का  हेल्थ मिनिस्ट्री ने खंडन किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि यह देखा गया है कि कुछ मीडिया समूहों में NEET UG काउंसलिंग स्थगित करने की खबरें चल रही हैं। मंत्रालय ने कहा कि यह स्पष्ट किया जाता है कि NEET UG काउंसलिंग की तिथि अभी तक अधिसूचित नहीं की गई है, इसलिए इसके स्थगित होने की खबर गलत है।

नीट पेपर लीक को लेकर बवाल

मेडिकल के लिए प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी (Medical entrance exam NEET-UG) में कई गड़बड़ियों की बात सामने आई हैं, जिसे लेकर देश में बवाल मचा हुआ है। जांच एजेंसियां इसकी जांच में जुटी हुई हैं। मामले में बिहार,झारखंड, गुजरात समेत कई जगहों से गिरफ्तारियां भी हुई हैं। मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। उच्चतम न्यायालय में अगली सुनवाई 8 जुलाई को होनी है। 

हाल में हुआ था नीट यूजी री-टेस्ट

1563 छात्रों को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे, जिसके बाद धांधली का  मामला उठने लगा। मामले को लेकर कई विरोध प्रदर्शन भी हुए। इसके बाद हाल में ही 1563 कैंडिडेट्स के लिए नीट री एग्जाम भी आयोजित किया गया था, जिसका परिणाम भी जारी किया जा चुका है। नीट री-एग्जाम को 23 जून को आयोजित किया गया था। 

Report- Gonika Arora

ये भी पढ़ें- कितनी पढ़ी लिखी हैं अंबानी परिवार की होने वाली छोटी बहू Radhika Merchant?

CBSE Compartment Exam: सीबीएसई ने कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, 15 जुलाई से है परीक्षा

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement