Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. NEET UG 2024 Counselling: स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए च्वाइस फिलिंग की आज लास्ट डेट, यहां जानें कैसे करें

NEET UG 2024 Counselling: स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए च्वाइस फिलिंग की आज लास्ट डेट, यहां जानें कैसे करें

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की तरफ से एमसीसी नीट यूजी काउंसलिंग 2024 स्ट्रे वैकेंसी राउंड चॉइस फिलिंग, लॉकिंग के लिए बढ़ाई गई समय सीमा आज खत्म हो रही है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 27, 2024 18:09 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की तरफ से एमसीसी नीट यूजी काउंसलिंग 2024 स्ट्रे वैकेंसी राउंड चॉइस फिलिंग, लॉकिंग के लिए बढ़ाई गई समय सीमा आज खत्म हो रही है। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस को जारी किया गया था। उम्मीदवार MCC की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर ऑफिशियल नोटिस देख सकते हैं। जिन इच्छुक उम्मीदवारों को चॉइस फिलिंग करनी है वे सभी जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर दें। 

चॉइस-फिलिंग और लॉकिंग विंडो को आगे बढ़ाने का निर्णय डीजीएचएस, एमओएचएफडब्ल्यू के एमसीसी द्वारा उम्मीदवारों से एनईईटी-यूजी काउंसलिंग, 2024 के स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए चॉइस-फिलिंग प्रक्रिया को खोलने के लिए कई अनुरोध प्राप्त होने के बाद लिया गया।

रात 11.55 बजे तक खुली रहेगी विंडो 

आधिकारिक सूचना के अनुसार, विकल्प भरने की प्रक्रिया 27 अक्टूबर, 2024 की रात 11.55 बजे तक उपलब्ध रहेगी और विकल्प लॉक करने की विंडो 27 अक्टूबर को शाम 4 बजे खुलेगी और 27 अक्टूबर, 2024 को रात 11.55 बजे बंद हो जाएगी।

केवल वे उम्मीदवार ही इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं जो अपने पहले से भरे और लॉक किए गए विकल्पों को संशोधित/बदलना/बदलना चाहते हैं। जो उम्मीदवार अपने विकल्पों से संतुष्ट हैं, वे इसका उपयोग नहीं कर सकते हैं।

कैसे करें च्वाइस फिलिंग?

जो अभ्यर्थी विकल्प भरना और उसे लॉक करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

  • सबसे पहले उम्मीदवार MCC की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और लॉगिन विवरण दर्ज करें।
  • ऐसा करने के बाद, चॉइस फिलिंग पेज खुल जाएगा।
  • इसके बादविकल्प भरें और उसे लॉक कर दें।
  • अब पेज को डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए उसकी हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, सीट आवंटन की प्रक्रिया 26 अक्टूबर से 28 अक्टूबर, 2024 तक की जानी थी। आवारा दौर सीट आवंटन परिणाम 29 अक्टूबर, 2024 को घोषित किया जाना था। सीट हासिल करने वाले उम्मीदवार 30 अक्टूबर से 5 नवंबर, 2024 तक आवंटित कॉलेजों को रिपोर्ट करेंगे। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 

कितने पढ़े लिखे हैं भारत के शिक्षा मंत्री? 

Coal India मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती के लिए कौन कर सकता है अप्लाई? जानें क्या है एलिजिबिलिटी

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement