Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. नीट पेपर लीक मामले की जांच पटना के बाद पहुंची रांची, सीबीआई ने रिम्स से छात्रा को हिरासत में लिया

नीट पेपर लीक मामले की जांच पटना के बाद पहुंची रांची, सीबीआई ने रिम्स से छात्रा को हिरासत में लिया

नीट पेपर लीक मामले की जांच पटना के बाद रांची पहुंच गई है। बीती रात सीबीआई की टीम ने रिम्स से एक छात्रा को हिरासत में लिया है। सीबीआई छात्रा से पूछताछ में जुटी हुई है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: July 19, 2024 10:58 IST
NEET- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नीट पेपर लीक मामले की पटना के बाद पहुंची रांची

NEET यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआई अपनी कार्रवाई लगातार कर रही है। कथित तौर पर सॉल्वर गैंग से जुड़े होने के आरोप में रांची के रिम्स से एक छात्रा को सीबीआई ने हिरासत में लिया है। सीबीआई की टीम मेडिकल छात्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने छात्रा से फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी जब्त किए हैं। सीबीआई फिलहाल यह जानने की कोशिश कर रही है कि छात्रा ने हल किए सवालों के जवाब तो आगे नहीं भेजे थे।

फर्स्ट ईयर की है छात्रा

मिली जानकारी के मुताबिक, नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम ने रांची के रिम्स से फर्स्ट ईयर की छात्रा को हिरासत में लिया है। मेडिकल छात्रा को हिरासत में लेकर सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि पहले गिरफ्तार किए जा चुके लोगों से मिले सबूतों के आधार पर ये कार्रवाई की गई है।

मिली थी ये जानकारी

नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम को यह जानकारी मिली थी कि रांची के रिम्स की फर्स्ट ईयर की छात्रा सॉल्वर गैंग में शामिल है। जानकारी मिलने के बाद गुरुवार की देर रात सीबीआई की टीम ने रिम्स हॉस्टल में अपनी दबिश दी। रिम्स के गर्ल्स हॉस्टल में जाकर टीम एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की छात्रा को अपने साथ ले गई, सीबीआई पूछताछ कर रही है।

रिम्स के पीआरओ ने दी ये जानकारी

वहीं, नीट-यूजी पेपर लीक मामले में रिम्स से हिरासत में लिए गए एक छात्र के बारे में रिम्स के पीआरओ डॉ राजीव रंजन ने कहा, "छात्रा 2023 बैच की है जो फर्स्ट ईयर में पढ़ती है और वह अब सीबीआई की हिरासत में है। उन्होंने शुरुआत में छात्रा से कुछ शुरुआती जानकारी के लिए प्रशासन से संपर्क किया और उसके बाद कल उन्होंने उसी में आगे की जांच के लिए फिर से संपर्क किया और फिर उन्होंने छात्रा को हिरासत में ले लिया। सीबीआई द्वारा किसी भी अन्य जानकारी के लिए ही संपर्क किया जाता है। इस मामले में प्रशासन पूरा सहयोग देगा और जब भी वे संपर्क करेंगे, उन्हें जो भी जानकारी चाहिए वह दी जाएगी लेकिन हिरासत के बाद अब तक ऐसी कोई बात नहीं हुई है..."

सबसे बड़ा राजदार

बता दें कि पेपर लीक कांड में अब तक सबसे बड़ा राजदार रॉकी साबित हुआ है। रॉकी ने सीबीआई के सामने पेपर सॉल्व करने वाले एमबीबीएस छात्रों का राज उगला, जिसके बाद पटना एम्स के 4 मेडिकल छात्रों की गिरफ्तारी की गई। वहीं, अब सीबीआई ने रांची की एक मेडिकल छात्रा को भी हिरासत में लिया है।

(इनपुट- मुकेश कुमार)

ये भी पढ़ें:

NEET 2024: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, एनटीए को दिया ये आदेश; अब शनिवार का इंतजार

खुशखबरी! IIT कानपुर के जरिए करें एसएससी की फ्री में तैयारी, बस करना होगा ये काम

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement