Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. नहीं थम रहा छात्रों के सुसाइड का सिलसिला, MBBS छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

नहीं थम रहा छात्रों के सुसाइड का सिलसिला, MBBS छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक सरकारी कॉलेज में एक MBBS स्टूडेंट ने अपने हॉस्टल में आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र राजस्थान के जयपुर का मूल निवासी था, जिसकी पहचान विजय उदयनिया के रूप में हुई है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: July 27, 2024 13:27 IST
MBBS छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी - India TV Hindi
Image Source : FILE MBBS छात्र ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

हिमाचल प्रदेश के मंडी से एक सुसाइड का मामला सामने आया है। मंडी के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के छात्र ने खुदकुशी कर ली। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार  छात्र ने शुक्रवार को अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र की पहचान विजय उदयनिया(उम्र 22  वर्ष) के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार मृतक छात्र राजस्थान के जयपुर का मूल निवासी है। 

तीसरे सेमेस्टर का छात्र था मृतक

पुलिस ने बताया विजय उदयनिया एमबीबीएस के तीसरे सेमेस्टर का छात्र था। उन्होंने बताया कि जैसे ही अन्य छात्रों को घटना के बारे में पता चला वे तुरंत उसे मेडिकल कॉलेज के आपातकालीन वार्ड में ले गए, जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मंडी सहायक पुलिस अधीक्षक सागर चंद ने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिवार के सदस्यों को सौंप दिया जाएगा।

दिल्ली में 11वीं के छात्र ने लगाई फांसी

वहीं, दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल की 11वीं कक्षा की छात्र द्वारा भी फांसी लगाकर खुदकुशी करने की खबर आई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 25 जुलाई को यह घटना द्वारका स्थित स्कूल में हुई। अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलेने पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो छात्रावास में 16 साल के किशोर को मृत पाया।

पुलिस ने उसके एक सहपाठी के हवाले से बताया कि वह अपने एक सहपाठी के स्कूल छोड़कर विज्ञान वर्ग में दूसरे संस्थान में प्रवेश लेने को लेकर परेशान था। पुलिस ने कहा, "उसके पिता ने उसे आर्ट स्ट्रीम में स्कूल में पढ़ाई जारी रखने को लेकर समझाया था। किशोर अकेलापन महसूस कर रहा था और परेशान था। 25 जुलाई को सुबह करीब छह बजे उसने बिस्तर की चादर से कपड़े फाड़कर फंदा बनाया और आत्महत्या कर ली।" 

 

अधिकारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है और किसी भी तरह की गड़बड़ी की आशंका नहीं है। उन्होंने बताया कि जांच की जा रही है। 

ये भी पढ़ें- 'अगर किसी छात्र को PHD के लिए वाइवा देना है तो...,' AMU में हॉस्टल खाली कराने के आदेश को लेकर छात्रों में रोष

CSIR UGC NET परीक्षा 2024 में क्या निगेटिव मार्किंग होगी?
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement