Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. महाराष्ट्र: बच्चों को नहीं भेज सकी इंग्लिश मीडियम स्कूल, महिला ने बच्ची के साथ कूएं में कूद कर दी जान

महाराष्ट्र: बच्चों को नहीं भेज सकी इंग्लिश मीडियम स्कूल, महिला ने बच्ची के साथ कूएं में कूद कर दी जान

महाराष्ट्र में एक दिल झकझोर देने वाली खबर सामने आ रही है, यहां के लातूर जिले में एक महिला अपने बच्चों को अच्छी पढ़ाई न दे सकी तो उसने अपने बच्ची के साथ अपनी जान दे दी।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: June 21, 2024 10:46 IST
Suicide- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतिकात्मक फोटो

लोग अपने बच्चों को बेहतर रहन-सहन, खान-पान व शिक्षा देने के लिए क्या कुछ नहीं करते, पर महंगाई दिन-ब-दिन इतनी होती जा रही कि गरीब आदमी कितनी भी कोशिश कर ले, उसे निराशा ही हाथ लगेगी। महाराष्ट्र से एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिस जानकर आपका दिल भी पसीज उठेगा। एक महिला, जब अपने बच्चों की अच्छी पढ़ाई न दे सकी तो उसने अपनी व अपनी बच्ची की जान ले ली।

कुएं में कूद कर दी जान

पुलिस के मुताबिक, मध्य महाराष्ट्र के लातूर जिले के निलंगा तहसील के मालेगांव में 26 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर अपनी 5 वर्षीय बेटी के साथ कुएं में कूदकर जान दे दी, क्योंकि वह पैसे की कमी के कारण अपने दो बच्चों को सीबीएसई से मान्यता प्राप्त स्कूल में नहीं भेज पाई थी। बीते बुधवार को औराद शाहजानी पुलिस स्टेशन में आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की गई। मृतक की पहचान भाग्यश्री वेंकट हाल्से (26) और समीक्षा वेंकट हाल्से (5) के रूप में हुई है।

पति के पास नहीं थे पैसे

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि महिला के पति के पास कुछ 1.5 एकड़ जमीन है और परिवार की आजीविका मुख्य रूप से बकरियां चराने पर निर्भर थी। शुरुआती जांच में पता चला है, भाग्यश्री अपने बेटे और बेटी को किसी सीबीएसई स्कूल में भेजना चाहती थी, जो उसके पति के पास इतने पैसे नहीं थे। परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वह अक्सर इस वजह से उदास रहती थी और पिछले साल उसकी मां का निधन हो गया था और इस वजह से भी वह उदास रहती थी।

बेटे को ले गई थी साथ

मंगलवार शाम करीब 5.30 बजे वह अपनी बेटी के साथ एक दूसरे किसान के कुएं पर गई। वहां से उसने अपने पति वेंकट हाल्से को वीडियो कॉल करके बेटी का आखिरी बार चेहरा देखने के लिए कहा और फिर बच्ची के साथ कुएं में कूद गई। बाद में स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने दोनों शवों को बाहर निकाला। परिवार के सदस्यों के मुताबिक, महिला ने अपने बेटे को भी कुएं पर ले जाने की कोशिश की थी, जो खेल रहा था, लेकिन वह फिसल गया और बच गया। पुलिस आगे की जांच में जुटी है।

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें:

UP Board वालों बदल दिया गया हाईस्कूल का पूरा पैटर्न! अब सभी को पढ़ने होंगे ये विषय

नीट-यूजी विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए और केंद्र को जारी किया नोटिस, हाई कोर्ट में सभी मामलों पर भी लगाई रोक

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement