Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

भारतीय छात्रों के लिए खुशखबरी, अब US में कर सकेंगे इंटर्नशिप, नया पोर्टल लॉन्च; जानें कैसे करें अप्लाई

अमेरिका में इंटर्नशिप करने के इच्छुक छात्रों के लिए एक खुशखबरी है। अब भारतीय छात्र यूएस की कंपनियों में इंटर्नशिप कर सकेंगे। इस संबंध में एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया गया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: July 03, 2024 9:19 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

अगर आप भी अमेरिका की कंपनियों में इंटर्नशिप करने की इच्छा रखते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद फायदेमंद होगी। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास(Consulate General of India) ने बुधवार को भारतीय छात्रों के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की कंपनियों में इंटर्नशिप के अवसर खोजने के लिए एक समर्पित मंच शुरू किया। इस जानकारी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया गया। 

'भारतीय छात्रों के समर्थन में पहल'

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पर पोस्ट करते हुए, वाणिज्य दूतावास ने घोषणा की, "अपने अधिकार क्षेत्र में भारतीय छात्रों का समर्थन करने की पहल के हिस्से के रूप में, न्यूयॉर्क में भारत ने भारतीय छात्रों के लिए यूएसए की कंपनियों में इंटर्नशिप के अवसर खोजने के लिए एक मंच विकसित किया है।" पोस्ट को @IndiainNewYork हैंडल से शेयर किया गया। 

पोस्ट में कहा गया है, "कई भारतीय और अमेरिकी कंपनियां और संगठन योग्य भारतीय छात्रों को इंटर्नशिप के मौके देने पर विचार करने के लिए सहमत हो गए हैं।"

कहां करना होगा आवेदन 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए पोस्ट में इसके लिए आवेदन लिंक भी दिया गया है। इच्छुक उम्मीदवार indiainnewyork.gov.in/job/index से आवेदन कर सकते हैं। सोशल मीडिया पोस्ट में छात्रों को पोर्टल में दिए गए विवरण के अनुसार सीधे कंपनियों में आवेदन करने की सलाह भी दी गई है।

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल में दिए गए विवरण के अनुसार सीधे कंपनियों में आवेदन करें। कृपया ध्यान दें कि इंटर्नशिप के लिए सिलेक्शन में वाणिज्य दूतावास की कोई भूमिका नहीं है और न ही वह इसके लिए जिम्मेदार है।

ये भी पढ़ें-  SSC सिलेक्शन पोस्ट फेज XII परीक्षा: आंसर-की के खिलाफ ऑब्जेक्शन करने के लिए कितना शुल्क? ये है आखिरी तारीख  

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती में कैसे होगा सिलेक्शन, कौन कर सकता है अप्लाई? जानें
कितने पढ़े लिखे हैं अनंत अंबानी?
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement