Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. नहीं थम रहे स्टूडेंट सुसाइड के मामले, IIM अहमदाबाद के छात्र ने हॉस्टल में लगाया मौत को गले

नहीं थम रहे स्टूडेंट सुसाइड के मामले, IIM अहमदाबाद के छात्र ने हॉस्टल में लगाया मौत को गले

आईआईएम अहमदाबाद के 24 वर्षीय एक छात्र ने अपने छात्रावास में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक उन्हें कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 27, 2024 11:58 IST
IIM अहमदाबाद के छात्र ने हॉस्टल में की खुदकुशी - India TV Hindi
Image Source : FILE IIM अहमदाबाद के छात्र ने हॉस्टल में की खुदकुशी

IIM(भारतीय प्रबंधन संस्थान) अहमदाबाद के एक स्टूडेंट की खुदकुशी की खबर सामने आई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, यहां एक 24 साल के छात्र ने अपने हॉस्टल के रूम में कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। वस्त्रपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक वी.डी.मोरी ने बताया कि मृतक छात्र तेलंगाना के वारंगल जिले का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि वह(मृतक छात्र)  एमबीए पाठ्यक्रम के दूसरे वर्ष का छात्र था। 

'नहीं मिला कोई सुसाइड नोट'

पुलिस के मुताबिक कुछ छात्रों ने मृतक स्टूडेंट को उसके कमरे में वेंटिलेटर की धातु की ग्रिल से लटका हुआ देखा, जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई।  पुलिस अधिकारी ने कहा, "यह घटना IIMA के नए परिसर में स्थित छात्रावास में हुई। हमें कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हमने इस त्रासदी के कारणों का सुराग पाने के लिए उसके मोबाइल फोन और लैपटॉप को फोरेंसिक विश्लेषण के लिए भेज दिया है।"

हाल में एमपी में 11वीं कक्षा के छात्र ने किया था सुसाइड 

हाल में मध्यप्रदेश के इंदौर से एक 11वीं कक्षा के छात्र का सुसाइड का मामला सामने आया था। पुलिस ने बताया था कि 11वीं कक्षा के एक छात्र ने इमारत से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया था कि छात्र ने एक सुसाइड नोट भी छाड़ा। एमआईजी थाना प्रभारी मनीष लोढ़ा ने बताया था कि  हिंदी में लिखे सुसाइड नोट में लिखा था, "मुझे आत्महत्या करने का दुख है। मौत एक सच्चाई है जिसका हम सभी को सामना करना पड़ता है।"

NIT Patna से भी हाल में एक छात्रा की खुदकुशी  मामला आया था सामने 

वहीं,  हाल में ही NIT Patna- बिहटा कैंपस से भी एक छात्रा के फांसी लगाकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया था। छात्रा आंध्र प्रदेश की निवासी थी। पुलिस ने घटनास्थल से एक ‘सुसाइड नोट’ भी बरामद किया था। 

इनपुट- पीटीआई

ये भी पढ़ें- GATE 2025 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट एक्सटेंड, जानें अब कब तक कर सकते हैं अप्लाई

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement