Friday, August 23, 2024
Advertisement

IAS पूजा खेडकर ने खेला गजब का खेल, दिसंबर 2020 से लेकर फरवरी 2023 के दौरान बढ़ी सिर्फ 1 साल उम्र; ये रहे सबूत

IAS पूजा खेड कर की उम्र को लेकर एक नया विवाद छिड़ सकता है, बता दें कि उनकी उम्र को लेकर दो डाक्यूमेंट सामने आए हैं, जिनमें IAS पूजा खेडकर ने दिसंबर 2020 से लेकर फरवरी 2023 के दौरान सिर्फ 1 साल उम्र बढ़ना दिखाया है।

Reported By : Saket Rai Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: July 16, 2024 12:03 IST
IAS पूजा खेडकर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IAS पूजा खेडकर

ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर को लेकर अब एक और नई बात निकल कर सामने आ रही है। खबर आ रही है कि उन्होंने उम्र को लेकर भी घालमेल किया है। उन्होंने महज 3 साल के अंतर में दो डाक्यूमेंट में अपनी उम्र अलग-अलग बताई है। बीते दिन पूजा के मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर ने दावा किया था कि उन्होंने अपनी शारीरिक विकलांगता को लेकर झूठ बोला। हालांकि आईएएस पूजा ने अभी इन दावों को लेकर कुछ भी नहीं कहा है।

डाक्यूमेंट में सच आया सामने

गौरतलब है कि ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर को लेकर अब एक और नया डॉक्यूमेंट सामने आया है जिसमें उन्होंने साल 2020 में सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेशन ट्रिब्यूनल को एक एप्लीकेशन दिया था, जिसमें उनकी उम्र 30 साल और साल 2023 में इस प्रकार के डॉक्यूमेंट में उनकी उम्र 31 साल दिखाई दे रही है। इसके अलावा पूजा ने अपने नाम के आगे 2020 के डॉक्यूमेंट में डॉक्टर लिखा है और 2023 के डॉक्यूमेंट में डॉक्टर नहीं लिखा है। अब सवाल यह खड़ा होता है कि क्या दिसंबर 2020 से लेकर फरवरी 2023 तक उनकी उम्र में 1 साल ही बढ़ी।

IAS Puja Khedkar

Image Source : INDIA TV
डाक्यूमेंट्स

मेडिकल कॉलेज में जमा किए थे ये डाक्यूमेंट

बता दें कि बीते दिन भी काशीबाई नवले मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस, एमडी (माइक्रोबायोलॉजी) डॉ. अरविंद वी. भोरे ने दावा किया था कि IAS अधिकारी डॉ.पूजा खेडकर ने 2007 में मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए ओबीसी सर्टिफिकेट जमा किया था। इसमें उन्होंने ओबीसी खानाबदोश जनजाति-3 कैटेगरी के तहत एडमिशन लिया था, जो वंजारी समुदाय के लिए रिजर्व है। जिसमें पता लगा है कि एमबीबीएस में एडमिशन लेते समय उनके मेडिकल सर्टिफिकेट में उनके फिजिकल डिसेबिलिटी को लेकर कोई जिक्र नहीं है। साथ ही उन्होंने ओबीसी नॉन-क्रीमी लेयर कोटा का इस्तेमाल करके एमबीबीएस में एडमिशन लिया था, जबकि उनके मां डॉक्टर और पिता सीनियर प्रशासनिक अधिकारी थे।

ये भी पढ़ें:

IAS पूजा खेड़कर नहीं हैं विकलांग! मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर ने किया बड़ा दावा

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement