Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. महाराष्ट्र: कॉलेज हॉस्टल में रात के खाने के बाद बिगड़ी छात्राओं की तबीयत, 50 को कराया गया अस्पताल में भर्ती

महाराष्ट्र: कॉलेज हॉस्टल में रात के खाने के बाद बिगड़ी छात्राओं की तबीयत, 50 को कराया गया अस्पताल में भर्ती

लातूर के एक कॉलेज के हॉस्टल में रात का खाना खाने के बाद 50 छात्राओं की तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आई है। तबीयत बिगड़ने के बाद छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 06, 2024 18:08 IST
लातूर के एक कॉलेज के हॉस्टल में रात के खाने के बाद बिगड़ी 50 छात्राओं की तबीयत (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PEXELS लातूर के एक कॉलेज के हॉस्टल में रात के खाने के बाद बिगड़ी 50 छात्राओं की तबीयत (प्रतीकात्मक फोटो)

महाराष्ट्र के लातूर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक एक सरकारी कॉलेज के हॉस्टल में रात के भोजन के बाद  संदिग्ध खाद्य विषाक्तता के कारण 50 छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों से मिला जानकारी के अनुसार घटना  ‘पुरणमल लाहोटी शासकीय पॉलिटेक्निक’ की है। ‘पुरणमल लाहोटी शासकीय पॉलिटेक्निक’ के इस हॉस्टल में कुल 324 छात्राएं रहती हैं। 

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, छात्राओं ने शनिवार शाम करीब सात बजे चावल, चपाती, ‘ओकरा’ सब्जी खायी और दाल का सूप पीया, जिसके बाद रात साढ़े आठ बजे तक उनमें से बहुत की तबियत बिगड़ने लगी। उन्होंने बताया कि कई छात्राओं को बहुत बेचैनी महसूस हुई और कुछ छात्राओं को उल्टी होने लगी। 

30 छात्राओं का चल रहा इलाज

अधिकारियों ने बताया कि छात्राओं तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलने के बाद कॉलेज के प्रधानाचार्य फौरन वहां मौके पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने विलासराव देशमुख राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डीन डॉ. उदय मोहिते को इस घटना की सूचना दी, जिसके बाद  छात्राओं को फौरन हॉस्पिटल ले जाया गया। 

डॉ. मोहिते ने बताया कि इलाज के लिए भर्ती कराई गईं करीब 50 छात्राओं में से 20 को देर रात तीन बजे तक हॉस्पिटल से छुट्टी दे दी गई थी। उन्होंने बताया कि बाकी 30 छात्राओं का इलाज चल रहा है। 

'रिपोर्ट के बाद लगेगा कारण का पता'

वहीं, कॉलेज प्रधानाचार्य वी डी नितनावरे ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि घटना के बारे में पुलिस को सूचित कर दिया गया है।  उन्होंने बताया कि पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद प्राधिकारियों ने भोजन के नमूने एकत्रित किए। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट मिलने के बाद विषाक्तता के कारण का पता लगाया जाएगा। (Input PTI)

ये भी पढ़ें- यूपी में एक सरकारी प्राइमरी टीचर बनने के लिए कौन सा कोर्स करना पड़ता है? 

हिमाचल प्रदेश पुलिस में एक कांस्टेबल को कितनी सैलरी मिलती है? 1 हजार से ज्यादा पदों पर निकली है भर्ती
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement