Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. एजुकेशन
  3. हरियाणा में स्वीपर की नौकरी के लिए होड़, 40 हजार से ज्यादा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट ने किया अप्लाई

हरियाणा में स्वीपर की नौकरी के लिए होड़, 40 हजार से ज्यादा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट ने किया अप्लाई

हरियाणा में निकली सफाई कर्मचारी पदों पर भर्ती के लिए 40 हजार से ज्यादा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट ने अप्लाई किया है। जानकारी के लिए बता दें कि यह भर्ती संविदा पर होनी है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 04, 2024 15:05 IST
सांकतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकतिक फोटो

हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के तहत सफाई कर्मचारी पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। यह भर्ती संविदा के तहत की जानी है। इसके लिए ग्रेजुएट से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया है। इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट का हैरान करने वाला आंकड़ा सामने आया है। इस भर्ती के लिए लगभग 46 हजार से ज्यादा ग्रेजुएट्स और पोस्ट ग्रेजुएट्स ने आवेदन किया है। 

कितने ग्रेजुएट्स और पोस्ट ग्रेजुएट्स ने किया आवेदन? 

इन पदों के लिए 6000 पोस्टग्रेजुएट्स ने जबकि 40000 ग्रेजुएट्स ने अप्लाई किया है। इसके अलावा आवेदन करने वाले 1.2 लाख उम्मीदवार ऐसे हैं, जो कक्षा 12वीं पास हैं।

कितनी है सैलरी

हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) की ओर से 5 हजार सफाई कर्मियों के पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए महज 15 हजार रुपये वेतन मिलेगा। 

क्या होगा काम? 

जानकारी के मुताबिक इन पदों पर भर्ती होने वाले कैंडिडेट्स को सार्वजनिक स्थल, रोड और भवनों के अलावा, कूड़ा कचरा साफ करना होगा। वहीं जरूरी बात यह है कि इस नौकरी में गृह जनपद में ही नियुक्ति मिलेगी। हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने भर्ती की नोटिफिकेशन जारी की थी। इसके बाद 06 अगस्त 2024 से ऑनलाइन आवेदन की डेट शुरू हुई थी और 22 अगस्त को खत्म हो गई थी। इन पदों के लिए 18-42 साल और आठवीं पास योग्यता रखी गई। 

ये भी पढ़ें- कितनी पढ़ी लिखी हैं अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नंदा? IIM में हुआ एडमिशन  

जानिए कितनी पढ़ी लिखी हैं अपर्णा यादव?
राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का बड़ा बयान, 9वीं कक्षा की छात्राओं को अब मिलेगी केसरिया साइकिल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement