Sunday, June 30, 2024
Advertisement

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिर शुरू हुए रजिस्ट्रेशन, जानें अब क्या है लास्ट डेट

हरियाणा पुलिस में नौकरी की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए एक बेहद शानदार खबर है। हरियाणा में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को फिर से खोल दिया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 29, 2024 18:16 IST
हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिर शुरू हुए रजिस्ट्रेशन- India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए फिर शुरू हुए रजिस्ट्रेशन

जो उम्मीदवार हरियाणा पुलिस में नौकरी करने के इच्छुक हैं उन सभी के लिए एक शानदार खबर है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने आज 29 जून को हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए पंजीकरण विंडो फिर से खोल दी है। हाई कोर्ट के फैसले के अनुपालन में पंजीकरण विंडो फिर से खुल गई है। इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया गया है। पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं।

कब तक कर सकते हैं अप्लाई 

जारी किए गए नोटिस के अनुसार, HSSC पुलिस कांस्टेबल 2024 आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 8 जुलाई है। उम्मीदवारों को HSSC पुलिस कांस्टेबल 2024 भर्ती परीक्षा के लिए लॉग इन करने और आवेदन करने के लिए अपने पंजीकृत उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। 

कितने पदों पर होनी है भर्ती 

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 6,000 रिक्तियों को भरा जाएगा। इसमें 5,000 पद पुरुष उम्मीदवारों और 1,000 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

कैसे होगा चयन 

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी), शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) और ज्ञान परीक्षण सहित चार चरणों में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। बहुविकल्पीय प्रश्नों से युक्त ज्ञान परीक्षण में कुल 94.5% वेटेज होता है।

जो उम्मीदवार नया आवेदन जमा करना चाहते हैं, वे आधिकारिक नोटिस में दिए गए लिंक के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। HSSC ने घोषणा की है कि सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को HSSC पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए किसी भी आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement