Thursday, June 27, 2024
Advertisement

गुजरात: नीट परीक्षा धांधली के मामले में CBI ने दो प्राइवेट स्कूलों का किया दौरा, क्लासों की ली तस्वीरें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की एक टीम ने गुजरात के खेड़ा और पंचमहल जिलों में दो निजी स्कूलों का दौरा किया। मिली जानकारी के अनुसार दोनों स्कूल एक ही शख्स के स्वामित्व में हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 26, 2024 20:43 IST
नीट परीक्षा धांधली के मामले में CBI ने दो प्राइवेट स्कूलों का किया दौरा- India TV Hindi
Image Source : FILE नीट परीक्षा धांधली के मामले में CBI ने दो प्राइवेट स्कूलों का किया दौरा

नीट पेपर लीक मामले में अब CBI ने कमान संभाल ली है। मामले की जांच में एजेंसियां जुटी हैं। इस बीच केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी CBI की एक टीम ने गुजरात के खेड़ा और पंचमहल जिलों में दो प्राइवेट स्कूलों का दौरा किया। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की टीम ने सबसे पहले खेड़ा जिले में वनकबोरी थर्मल पावर प्लांट के पास सेवलिया-बालासिनोर राजमार्ग पर जय जलाराम इंटरनेशनल स्कूल का दौरा किया। स्कूल को नीट के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए चुना गया था।

'क्लासों की लीं तस्वीरें और...'

स्कूल के मालिक दीक्षित पटेल ने पुष्टि की कि CBI ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-स्नातक (NEET UG) के आयोजन में कथित अनियमितताओं की जांच के तहत उनके स्कूल का दौरा किया था। पटेल ने कहा, "सीबीआई की टीम ने उन क्लासेज का दौरा किया, जहां 5 मई को उम्मीदवार नीट परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। उन्होंने कक्षाओं की तस्वीरें लीं और वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के एंगल की जांच की।" 

दोनों स्कूल एक ही मालिक के 

खेड़ा में जांच पूरी करने के बाद CBI की टीम पंचमहल जिले के गोधरा शहर के पास जय जलाराम स्कूल गई, जो राज्य में परीक्षा का केंद्र भी था। 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित दोनों स्कूल पटेल के स्वामित्व में हैं। बता दें कि गोधरा पुलिस ने 8 मई को तीन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता(IPC) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था, जिसमें आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात शामिल है, कथित तौर पर 27 उम्मीदवारों को 10-10 लाख रुपये की राशि के लिए NEET पास करने में मदद करने की कोशिश करना शामिल है।

ये भी पढ़ें- आखिर कितने पढ़े लिखे हैं OM Birla? 

राजस्थान: सीनियर्स ने जूनियर MBBS छात्र के साथ ऐसी रैगिंग की, पीड़ित को हो गया...; 7 के खिलाफ FIR

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement