Saturday, July 06, 2024
Advertisement

NEET PG 2024 एग्जाम की नई तारीख हुई जारी, इस दिन दो पालियों में होगी परीक्षा

NEET PG 2024 एग्जाम की नई तारीख जारी कर दी गई है। जो उम्मीदवार इससे पहले वाली तारीख को इस एग्जाम में भाग लेने वाले थे वे इस नोटिस को देख सकते हैं।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: July 05, 2024 14:40 IST
NEET PG 2024 एग्जाम की नई...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO NEET PG 2024 एग्जाम की नई तारीख हुई जारी

एनटीए ने नीट पीजी 2024 परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है। एनटीए के मुताबिक इस परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी। साथ ही यह भी कहा गया कि परीक्षा दो पालियों में किया जाएगा। एनटीए ने एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा करने के बाद इस एग्जाम की नई तारीख की घोषणा की है। बता दें कि एनटीए ने इससे पहले नीट पीजी के एग्जाम की डेट रद्द कर दी थी।

उम्मीदवार दे सकते हैं परीक्षा

जो उम्मीदवार पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम यानी नीट पीजी के इस एग्जाम में 23 जून को शामिल होने वाले थे वे एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नई तारीख के संदर्भ में देख सकते हैं। नीट पीजी के इस एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी छात्रों को जल्द बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर दी जाएगी। नोटिस में आगे कहा गया कि 15 अगस्त तक इसकी कटऑफ जारी की जाएगी।

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, 'एनबीईएमएस के 22.06.2024 के नोटिस के क्रम में, नीट पीजी 2024 परीक्षा का आयोजन पुनर्निर्धारित किया गया है। नीट पीजी 2024 अब 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित किया जाएगा।' नोटिस में आगे लिखा है कि नीट पीजी 2024 में उपस्थित होने की पात्रता की कट-ऑफ तारीख 15 अगस्त ही रहेगी।

नोटिस

Image Source : INDIA TV
नोटिस

अध्यक्ष ने दी थी ये जानकारी

गौरतलब है कि नीट पीजी का आयोजन पहले 23 जून को होने वाला था, पर नीट यूजी पेपर लीक विवाद के कारण इसे 22 जून को एग्जाम की तारीख (23 जून) 12 घंटे पहले परीक्षा की अखंडता के उल्लघंन की कोशिश का हवाला देते हुए पोस्टपोन कर दिया गया। परीक्षा रद्द होने के बाद NBEMS के अध्यक्ष अभिजात सेठ ने कहा था कि जहां तक नीट पीजी की परीक्षा की सत्यनिष्ठा पर कभी शक नहीं था, पिछले 7 सालों में हमने अब तक सफल रूप से इस परीक्षा का आयोजन किया है। हाल ही में हुए घटना को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है कि परीक्षा की पवित्रता और सुचिता को बनाए रखा जाना चाहिए। उन्होंने आगे यह भी कहा था कि हम जरूरी एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा के बाद नीट पीजी की नई तारीख जारी करेंगे।

ये भी पढ़ें:

CBSE ने CTET 2024 के जारी किए एडमिट कार्ड, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

कॉलेज-यूनिवर्सिटीज में ऑप्शनल सब्जेक्ट के रूप में शामिल होगा ये कोर्स, UGC ने जारी की गाइडलाइन

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement