Saturday, July 06, 2024
Advertisement

इस दिन हो सकते हैं FMGE जून के एग्जाम, NBEMS ने दी जानकारी

FMGE जून के एग्जाम 6 जुलाई को आयोजित की जानी है। NBEMS ने नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी है।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 05, 2024 17:55 IST
FMGE June 2024 exam- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO FMGE June 2024 exam

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने कहा कि FMGE जून 2024 की परीक्षा 6 जुलाई को आयोजित की जाएगी। साथ ही NBEMS ने मेडिकल उम्मीदवारों को उन धोखेबाज सोशल मीडिया समूहों से सावधान रहने के लिए भी आगाह किया है जो पैसे के बदले FMGE प्रश्न देकर उन्हें धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं। बोर्ड ने कहा कि ये ग्रुप फर्जी हैं और इनका उद्देश्य उम्मीदवारों को लूटना है।

बोर्ड ने बयान केरल में धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद दिया है, जहां कुछ लोग सोशल मीडिया पर FMGE प्रश्न और आंसर-की देने की बात कर रहे थे। 4 जून को, FMGE के पेपर और आंसर-की को टेलीग्राम पर बिक्री के लिए रखा गया था। सोशल मीडिया पर यह घोषणा किए जाने के बाद कि FMGE पेपर और आंसर-की बिक्री के लिए हैं, केरल साइबर पुलिस ने कार्रवाई की और मामला दर्ज किया।

लोगों को किया सतर्क

बोर्ड ने आधिकारिक नोटिस में लिखा, 'यह पता चला है कि कुछ लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से FMGE उम्मीदवारों को धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उक्त धोखेबाज़ लोग बड़ी रकम के बदले में आगामी FMGE जून-2024 के लिए FMGE पेपर उपलब्ध कराने का दावा कर रहे हैं, नोटिस में आगे लिखा है। यह भी पता चला है कि केरल में ऐसे धोखेबाजों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है जो FMGE उम्मीदवारों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

'अभी तैयार किए जा रहे हैं FMGE के पेपर'

बोर्ड ने कहा कि कृपया सावधान रहें कि कल के FMGE के प्रश्नपत्र अभी भी तैयार किए जा रहे हैं। वर्तमान नोटिस के माध्यम से, FMGE जून-2024 के आवेदकों को ऐसे बेईमान तत्वों के बहकावे में न आने या गुमराह न होने की चेतावनी दी जाती है, जो आगामी FMGE जून-2024 के प्रश्नों को 'अथॉरिटी' के जरिए मिलने करने का दावा करके FMGE उम्मीदवारों को मूर्ख बना रहे हैं।

इन पर करें भरोसा

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे FMGE परीक्षा के बारे में प्रामाणिक जानकारी और अपडेट के लिए केवल आधिकारिक चैनलों पर ही भरोसा करें। NBEMS ने उम्मीदवारों से सतर्क रहने और ऐसे घोटालों का शिकार न होने का आग्रह किया है। परीक्षा 6 जुलाई को तय कार्यक्रम के अनुसार होगी और उम्मीदवारों को तदनुसार तैयारी करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

ये भी पढ़ें:

नीट-यूजी विवाद में सरकार ने दाखिल किया सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा, पेपरलीक को लेकर कही ये बड़ी बातें

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement