Friday, July 05, 2024
Advertisement

अब दिल्ली यूनिवर्सिटी ने टाली LLB के आखिरी सेमेस्टर की परीक्षा, आज से शुरू होने वाली थी

दिल्ली विश्वविद्यालय के लॉ फैकल्टी LLB के आखिरी सेमेस्टर की परीक्षा टाल दी है। आपको बता दें कि ये परीक्षा आज शुक्रवार 4 जुलाई से शुरू होने वाली थी।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: July 04, 2024 14:20 IST
दिल्ली यूनिवर्सिटी।- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली यूनिवर्सिटी।

बीते कुछ दिनों से देशभर में लगातार एक के बाद एक परीक्षाओं के रद्द होने और उन्हें टाले जाने की खबरें सामने आ रही हैं। अब दिल्ली विश्वविद्यालय से भी ऐसी ही खबर सामने आई है। दिल्ली विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ लॉ ने आज गुरुवार 4 जुलाई 2024 से शुरू होने वाली एलएलबी की अंतिम सत्र की परीक्षाएं स्थगित कर दीं हैं। इस मामले में डीयू के कुलपति योगेश सिंह का नोटिस भी सामने आ गया है। 

नोटिस में क्या लिखा है?

दिल्ली विश्वविद्यालय के लॉ फैकल्टी की प्रमुख और डीन प्रोफेसर (डॉ.) अंजू वली टीकू ने इमरजेंसी नोटिस जारी करते हुए बताया है कि डीयू के कुलपति के आदेश के तहत 4 जुलाई से होने वाली एलएलबी II/IV/VI सत्र की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान उचित समय पर किया जाएगा।

 

यूजीसी-नेट 2024 भी रद्द हो गई थी

आपको बता दें कि शिक्षा मंत्रालय ने हाल ही में यूजीसी-नेट 2024 की परीक्षा को रद्द कर दिया है। परीक्षा में गड़बड़ियों की शिकायत सामने आने के बाद ये फैसला किया गया था। परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सीबीआई को सौंपा गया है। यूजीसी-नेट की परीक्षा 18 जून को ही आयोजित की गई थी। 

नीट के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने संसद में नीट व पेपरलीक के सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि सरकार पेपर लीक की घटनाओं के लिए गंभीर है। पेपरलीक कराने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। केंद्र ने पहले ही इसे लेकर कड़ा कानून बना दिया है। वहीं, नीट के मामले में लगातार गिरफ्तारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें- कब जारी होंगे CTET July 2024 के लिए एडमिट कार्ड? यहां जानें कैसे करना है डाउनलोड

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की नई तारीख आने के पहले उठी एक बड़ी मांग, सरकार से लगाई गई गुहार

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement