Sunday, June 30, 2024
Advertisement

'NEET पर चर्चा से कांग्रेस भाग रही,' बोले शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान; जल्द होगा नई तारीखों का ऐलान

देशभर में नीट मामले को लेकर विवाद चल रहा है। इस बीच नीट को लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का एक बड़ा बयान सामने आया है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Akash Mishra Updated on: June 29, 2024 15:12 IST
नीट को लेकर बोले शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान - India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) नीट को लेकर बोले शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान

नीट को लेकर शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि नीट पर कांग्रेस पार्टी चर्चा से भाग रही है। शिक्षा मंत्री ने कहा "लोकसभा और राज्य सभा दोनों जगह अध्यक्षों ने कहा है कि राष्ट्रपति ने इसका उल्लेख किया है और हमने भी कहा कि इस पर चर्चा के लिए तैयार हैं। लेकिन कांग्रेस छात्रों का हित नहीं चाहती। हमारी सरकार से पहले भी ऐसा होता रहा है।" 

हजारीबाग स्कूल के प्रिंसिपल और वायस प्रिंसिपल अरेस्ट 

नीट पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई कर रही है। मामले में हजारीबाग स्कूल के प्रिंसिपल अहसान उल हक और वायस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। आज गिरफ्तार करके इनको हजारीबाग से बिहार ले जाया गया है। बता दें कि अहसान उल हक NTA का सिटी कॉर्डिनेटर था और इम्तियाज वायस प्रिसिपल के साथ ही इस स्कूल के सेंटर का कॉर्डिनेटर भी था।

पटना से 2 लोग अरेस्ट 

बीते दिन सीबीआई की टीम ने पटना से 2 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम मनीष प्रकाश और आशुतोष कुमार हैं। आशुतोष छात्रों के लिए सेफ हाऊस की व्यवस्था कर रहा था और मनीष प्रकाश अभ्यर्थियों को लर्न प्ले स्कूल ले जाता था। 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement